गिरफ्तार अपराधियों से गुप्त स्थान पर:कोयला कारोबारी पर जानलेवा हमले के आरोपी गिरफ्तार, एके-47 बरामद

रांची7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुप्त सूचना पर एसएसपी की क्यूआरटी ने देर रात घेराबंदी कर छापेमारी की

ट्रांसपाेर्टर सह कोयला कारोबारी बबलू सागर मुंडा पर जानलेवा हमले और उनके भाई प्रेम सागर मुंडा की हत्या के मामले में पुलिस ने कई अपराधियों को गिरफ्तार किया है। शनिवार देर रात हुई कार्रवाई में रांची पुलिस ने अपराधियों के पास से एके-47 सहित कई हथियार भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार अपराधियों से गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ की जा रही है।

इस बारे में पुलिस ने अभी कुछ भी बताने से इनकार किया है। संभावना है कि एसएसपी सुरेंद्र झा गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ पूरी होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा करेंगे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, अपराधियों के बारे में गुप्त सूचना मिलने पर एसएसपी ने अपनी क्यूआरटी (क्विक रेस्पांस टीम) काे छापेमारी के लिए भेजा।

क्यूआरटी ने बताए गए ठिकाने की घेराबंदी की और अपराधियाें काे धर दबाेचा। ज्ञात हाे कि कांके के बोड़ेया में 29 सितंबर को काेयला काराेबारी बबलू सागर मुंडा पर जानलेवा हमला हुआ था। अपराधियों ने उन पर ताबड़ताेड़ फायरिंग की थी, लेकिन बबलू बाल-बाल बच निकले। गोली उनकेे निजी बॉडीगार्ड को लगी थी।

मार्च 2020 में बबलू के भाई की हुई थी हत्या

3 मार्च 2020 को बबलू सागर मुंडा के भाई प्रेमसागर मुंडा पर भी हमला हुआ था। मोरहाबादी स्थित होटल पार्क प्राइम के पास बाइक सवार अपराधियाें ने सरेशाम प्रेम सागर मुंडा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस वक्त प्रेमसागर अपने दाेस्ताें के साथ हाेटल के पास खड़े थे। प्रेम सागर मुंडा की हत्या में उग्रवादियाें के हाथ हाेने की बात सामने आई थी। प्रेमसागर मुंडा शहर के करमटाेली स्थित सेलिब्रेशन बैंक्वेट हॉल के पार्टनर थे और काेयले के काराेबार से भी जुड़े हुए थे।

खबरें और भी हैं...