पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इलाज कराने आने वालों के लिए अच्छी खबर:रिम्स पहुंची एडवांस सीटी स्कैन मशीन, एक माह में हार्ट व ब्रेन की हो सकेगी एंजियोग्राफी

रांची5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रिम्स ट्रॉमा सेंटर पहुंची मशीन - Dainik Bhaskar
रिम्स ट्रॉमा सेंटर पहुंची मशीन

रिम्स में इलाज कराने आने वालों के लिए अच्छी खबर है। मरीजों को अब अधिक पैसे देकर प्राइवेट जांच घर में सीटी स्कैन जांच कराने से छुटकारा मिलेगा। मंगलवार को सीटी स्कैन मशीन रिम्स के ट्रॉमा सेंटर पहुंच गई। दो दिनों में इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसमें करीब एक माह लग सकता है। इसके बाद एक हार्ट व ब्रेन की एंजियोग्राफी हो सकेगी। रिम्स निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि मशीन एक सप्ताह पहले ही मुंबई एयरपोर्ट पहुंच चुकी थी।

वहां से निजी वाहन से रिम्स के लिए ट्रांसपोर्ट किया गया था। उन्होंने बताया कि ट्रॉमा सेंटर के ग्राउंड फ्लोर पर मशीन इंस्टाॅलेशन के लिए पहले ही साइट तैयार करा लिया गया था। बिजली का पूरा कनेक्शन अलग से किया जा चुका है। दो दिनों में मशीन इंस्टाॅलेशन का काम शुरू होगा। पूरी प्रक्रिया के बाद ट्रायल होगा। डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने रिम्स में सेवा देने के बाद सीटी स्कैन को प्राथमिक की सूची में रख करीब चार माह पहले टेंडर निकाला था। सारी प्रक्रिया होने के बाद जर्मनी की कंपनी से 256 स्लाइस की मशीन की खरीदारी की गई।

खबरें और भी हैं...