कोरोना का कहर / झारखंड में 30 दिन बाद काेराेना से 1 और माैत 20 नए संक्रमित, हरमू में फिर मिला पॉजिटिव

After 30 days in Jharkhand, 1 more mother is infected with Kareena, 20 positive again in Harmu
X
After 30 days in Jharkhand, 1 more mother is infected with Kareena, 20 positive again in Harmu

  • राज्य में शनिवार काे अकेले कोडरमा में 11 नए पाॅजिटिव, अधिकतर प्रवासी मजदूर
  • कोडरमा के मरीज की 21 मई को हुई मौत, शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:23 AM IST

रांची. झारखंड में काेराेना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। शनिवार काे फिर 20 नए पाॅजिटिव मिले। इसके साथ ही राज्य में काेराेना संक्रमिताें की संख्या बढ़कर 351 हाे गई है। सबसे ज्यादा 11 मरीज काेडरमा में मिले। वहीं चार सिमडेगा, तीन जमशेदपुर और दाे रांची के हैं। काेडरमा में मिले एक मरीज की 21 मई काे माैत हाे गई थी। शनिवार काे उसकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई। जामू गांव निवासी वह व्यक्ति मुंबई से ट्रक से मरकच्चाे पहुंचा था और क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती था। दाे दिन पहले वह घर चला गया था, जहां उसकी माैत हाे गई। इसके साथ ही काेराेना से राज्य में यह पांचवीं माैत है। इसमें पूर्व डीडीसी की माैत भी शामिल है। इससे 30 दिन पहले 21 अप्रैल काे काेराेना से एक व्यक्ति की माैत हुई थी। 
काेडरमा में मिले 10 अन्य संक्रमित भी प्रवासी मजदूर हैं, जाे बाहर से आए हैं। इनमें से नाै जयनगर प्रखंड  के हैं और एक चाराडीह का। जयनगर प्रखंड मुख्यालय के चार मरीज महाराष्ट्र से लाैटे थे जबकि धरायडीह के तीन लाेग चेन्नई और दाे लाेग महाराष्ट्र से आए हैं। वहीं चाराडीह का मरीज दिल्ली से लाैटा है। ये सभी विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती थे। अब इनके संपर्क में आने वाले लाेगाें का पता लगाया जा रहा है। जमशेदपुर में मिले तीनाें काेराेना पाॅजिटिव भी प्रवासी हैं। इनमें एक हरियाणा और एक ओडिशा से आया था। ये तीनाें घर नहीं गए थे, बल्कि क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे थे। वहीं सिमडेगा में भी चार नए मरीज मिले हैं। 
एक अनगड़ा की युवती ताे दूसरी हरमू की गर्भवती महिला
शनिवार काे मिले 20 काेराेना संक्रमिताें में दाे महिलाएं रांची की हैं। इनमें से एक अनगड़ा की 19 साल की युवती है जाे 17 मई काे राजस्थान से आई है। 18 मई काे उसका सैंपल लिया गया था। वहीं दूसरी महिला हरमू के गंगानगर की रहने वाली है। वह नाै माह की गर्भवती है। उसने 19 मई काे रिम्स के ओल्ड ट्राॅमा सेंटर में सैंपल दिया था। उसकी डिलीवरी भी वहीं हाेगी।
काेडरमा में काेराेना संदिग्ध एक व्यक्ति की माैत
शनिवार काे सतगावां प्रखंड के खुंटा निवासी 37 साल के काेराेना संदिग्ध की माैत हाे गई। उसे झुमरी तिलैया स्थित जेपी सुपर काेविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसे सांस लेने में तकलीफ थी और हालत गंभीर थी। रात 11 बजे उसने दम ताेड़ दिया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना