अगले सप्ताह से गिरेगा झारखंड का पारा:28 अक्टूबर के बाद न्यूनतम पारे में तेजी से आएगी गिरावट, शुरू हुई सुबह-शाम की ठंड

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि 29 अक्टूबर से न्यूनतम पारे में गिरावट शुरू हो जाएगी। इस दौरान यह 16-22 डिग्री के आसपास पहुंच जाएगा। (फाइल फोट) - Dainik Bhaskar
मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि 29 अक्टूबर से न्यूनतम पारे में गिरावट शुरू हो जाएगी। इस दौरान यह 16-22 डिग्री के आसपास पहुंच जाएगा। (फाइल फोट)

रांची में सुबह शाम की ठंड शुरू हो गई है। मौसम विज्ञान केंद्र, रांची के मुताबिक अगले 15 दिनों तक रांची में बारिश के कोई आसार नहीं हैं। वहीं 22-28 अक्टूबर तक उच्चतम तापमान में किसी प्रकार के कोई बदलाव की संभावना नहीं है। इस दौरान राज्य का उच्चतम तापमान औसतन 28-34 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा।

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि 29 अक्टूबर से न्यूनतम पारे में गिरावट शुरू हो जाएगी। इस दौरान यह 16-22 डिग्री के आसपास पहुंच जाएगा। इसके कारण अक्टूबर के आखिरी सप्ताह से ही राज्य में ठंड बढ़ सकती है।

24 घंटे में 3 डिग्री सेल्सियस गिरा न्यूनतम पारा
वहीं अगले एक से दो दिनों में सुबह-शाम का कोहरा लगना शुरू हो जाएगा। पिछले 24 घंटे के दौरान रांची के न्यूनतम तापमान में 3.6 डिग्री सेल्सियस की बड़ी गिरावट देखने को मिली। शाम में सूरज ढलने को बाद हवा के कारण सिहरन में भी बढ़ोतरी हुई है।

31.4 डिग्री सेल्सियस रहा राज्य का अधिकतम तापमान
वहीं बात करें राज्य भर के मौसम की तो पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम सामान्य रहा है। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई। राज्य में सबसे अधिक बारिश सरायकेला-खरसावां के नीमडीह में 18 मिमी दर्ज की गई। राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान गढ़वा में 31.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान राजधानी रांची में 17.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।