पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की कार्रवाई:रांची में होली के बाद से हो रही थी बालू ट्रकों से दो हजार रुपए की अवैध वसूली

रांची14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गिरफ्तार कंपनी संचालक पुलिस को नहीं दिखा सके काेई सबूत

नामकुम पुलिस ने बुधवार को सिदरौल के पास छापेमारी कर फर्जी माइनिंग ऑफिसर बन बालू ट्रकों से वसूली कर रहे 16 लोगों को चार हथियार व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। इनमें से 15 काे गुरुवार को जेल भेज दिया गया, वहीं एक रंजीत सिंह की तबीयत बिगड़ने के कारण रिम्स में भर्ती कराया गया है। पुलिस को जांच में पता चला कि होली के बाद से ही रांची में बालू ट्रकों से प्रति ट्रक दो हजार रुपए की वसूली हो रही थी, जबकि गिरफ्तार आराेपियाें के पास बालू ट्रकों की जांच व वसूली की अनुमति नहीं थी। गिरफ्तारी के बाद आरोपियों ने बताया कि वे अशोक नगर स्थित राजदीप इंटरप्राइजेज के कर्मचारी हैं।

राजदीप इंटरप्राइजेज का झारखंड स्टेट मिनरल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (जेएसएमडीसी) के साथ एमओयू हुआ है। झारखंड के कुछ जिलों के बालू घाटों की निगरानी के लिए मैनपॉवर सप्लाई की जिम्मेदारी राजदीप इंटरप्राइजेज को मिली है। लेकिन पुलिस ने जब संचालक रंजीत सिंह से वाहनों की जांच की अनुमति से संबंधित कागजात मांगा, तो वे नहीं दिखा सके। जब्त हथियाराें के लाइसेंस जम्मू-कश्मीर से जारी हैं। पुलिस लाइसेंसाें की भी जांच कराएगी। गिरफ्तार 16 लोगों में राजदीप इंटरप्राइजेज का संचालक रंजीत सिंह फरीदाबाद (हरियाणा) का रहनेवाला है। अन्य 6 भी हरियाणा, तीन पंजाब, दो बंगाल, दो रांची और एक-एक हजारीबाग-धनबाद के रहने वाले हैं।

फर्जी तरीके से की जा रही थी वसूली- जेएसएमडीसी

आराेपियाें‌ की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने विभाग से जानकारी मांगी, ताे पता चला कि रांची में सभी फर्जी तरीके से बालू लदे ट्रकों की जांच कर रहे थे। जेएसएमडीसी की ओर सेे पुलिस को लिखकर दिया गया है कि राजदीप इंटरप्राइजेज के साथ रांची में अभी किसी भी बालू घाट की निगरानी व बालू लदे वाहनों की जांच के संबंध में कोई समझौता नहीं किया गया है। आराेपियाें द्वारा फर्जी तरीके से वाहनों से पैसे वसूले जा रहे थे। इसके बाद ही पुलिस ने सभी काे गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें