पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना काल:8650 लोगों के कोरोना सैंपल लेने का लक्ष्य रखा, कैंप में आए सिर्फ 4050 ही, रांची जिले में 13 स्थानों पर लगा कैंप

रांची11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सब्जी-फल विक्रेता की बजाय आम लोग अधिक आए

सब्जी व फल दुकानदार, स्लम एरिया, अस्पताल के कर्मी व चालक समेत अन्य लोगों की कोरोना जांच के लिए बुधवार को बहू बाजार, डोरंडा बाजार और मोरहाबादी बाजार समेत रांची के 13 स्थानों पर जिला प्रशासन ने विशेष जांच अभियान चलाया। लेकिन यह महज खानापूर्ति ही साबित हुआ, क्योंकि जिला प्रशासन ने 8650 लोगों के सैंपल कलेक्शन का टारगेट था, पर मात्र 4050 लोगों की ही जांच हो सकी। दरअसल जिस उद्देश्य से स्पेशल कैंप लगाया गया, वह कहीं से भी पूरा नहीं हुआ।

बाजार में लगे कैंपों में सब्जी-फल विक्रेता की बजाय आम लोग सैंपल देते नजर आए। विशेष तौर पर सब्जी व फल विक्रेताओं की जांच के लिए लगे इस कैंप की जानकारी को प्रचारित भी नहीं किया गया। इसकी हकीकत तब पता चली जब बहू बाजार के सब्जी विक्रेता मोहन से पूछने पर कि आपके लिए कैंप लगा है कोरोना जांच कराया कि नहीं, इस पर पलट कर उन्होंने सवाल किया कि कहां लगा है? हमें इसकी जानकारी नहीं। कुछ ऐसा ही जवाब मोरहाबादी में ठेले पर फल बेच रहे कृष्णा का भी था।

संक्रमण रोकने के लिए जांच कराएं

रांची में कोरोना का कहर थमता नजर नहीं आ रहा। दिनों दिन आकंड़े भयावह होते जा रहे हैं। सितंबर के महज 15 दिनों में रांची के 6109 लोग संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में आप खुद ही जिम्मेवारी निभाएं। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए आगे आएं और जांच कराएं। शुक्रवार को जिले के 14 स्थानों पर कैंप लगाए जाएंगे।

18 सितंबर को यहां बनाए जाएंगे कैंप
न्यूक्लियस मॉल के समीप, होटवार जेल, डोरंडा डेली बाजार, सीआरपीएफ कैंप, टाटीसिल्वे, शालिमार बाजार धुर्वा, नगड़ी प्रॉपर मार्केट, टांगरबसली (मांडर), कैसादोन (बेड़ो), खेलारी डकरा, लापुंग मार्केट, राइडीह मोड़ तमाड़, चान्हो मार्केट, मुरी सिल्ली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें