पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्पेशल ट्रेन:30 प्रतिशत अधिक किराया के साथ 30 सितंबर तक सभी ट्रेनें स्पेशल बनकर चलेंगी, किसी तरह के पास काम नहीं आएंगे

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्पेशल ट्रेन के नाम पर यात्रियाें की जेब ढीली करने के लिए रेलवे ने 30 सितंबर तक ट्रेनाें काे विस्तार देते हुए स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाने का निर्णय लिया है। सामान्य किराया में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ स्पेशल किराया लिया जा रहा है। जबकि सुविधा के नाम पर यात्रियाें काे कुछ नहीं दिया जा रहा है। सब पहले जैसी ही व्यवस्था है। रांची रेल डिवीजन से लेकर रेल मंत्रालय तक अधिकारी काेराेना का बहाना बनाकर स्पेशल ट्रेन के नाम पर यात्रियाें से अधिक किराया वसूल कर रहे हैं। वहीं, इसे पॉलिसी मैटर बता कर पल्ला झाड़ रहे हैं।

सुविधाओं के नाम पर ट्रेन यात्रियों से बेडशीट और खाना भी छीना, दोहरी मार, किराया भी बढ़ा दिया

सुविधाओं के नाम पर यात्रियाें से बेडशीट छीन लिया गया। इसे काेराेना का बहाना दिया गया। बेडशीट लेने के बाद भी रेलवे ने किराया घटाने की जगह बढ़ा दिया। वहीं, स्टेशन पर प्राइवेट कंपनियाें काे रेलवे ने काउंटर देकर बेडशीट बेचने की अनुमति दी है। रेलवे दाेनाें तरफ से मुनाफा कमाने में लगा है। एक प्राइवेट कंपनी काे स्टेशन पर जगह देने का पैसा ले रहा है। वहीं, स्टाॅल संचालक बेडशीट के कीमत इतना बढ़ाकर रखे हैं कि यात्री घर से बेडशीट ले जाना उचित समझ रहे हैं।

रांची से लखनऊ, जम्मू और पुणे के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी

काेराेना काल में फ्लाइट की संख्या घट गई है। रांची से एयरलाइंस कंपनियां नए विमान की सेवा शुरू करने जा रही है। रांची से लखनऊ, जम्मू और पुणे के लिए विमान सेवा शुरू होने वाली है। अभी तक रांची सेे लखनऊ, जम्मू व पुणे के लिए विमान सेवा शुरू नहीं हाे पाई है। रांची से लखनऊ के लिए एक अगस्त से एयर एशिया विमान सेवा शुरू करनेवाली है। वहीं, इंडिगाे लखनऊ और जम्मू के लिए सेवा शुरू करने जा रही है। लेकिन, अभी तक बिरसा मुंडा एयरपाेर्ट अथॉरिटी काे फ्लाइट शुरू करने से संबंधित जानकारी नहीं दी गई है।

खबरें और भी हैं...