पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पारा शिक्षकों का आंदोलन:वित्त मंत्री के आवास का घेराव करने पहुंचे, पुलिस ने रोका तो धरना पर बैठे; कहा- मांगे पूरी न हुई तो 10 फरवरी को CM आवास घेरेंगे

रांचीएक महीने पहले
वित्त मंत्री के आवास तक जाने से रोके जाने पर पारा शिक्षक डीआईजी ग्राउंड में ही धरना पर बैठ गए।

राज्य भर के पारा शिक्षक स्थायीकरण की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले सैकड़ों पारा शिक्षक रविवार को वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के बरियातू स्थित आवास का घेराव करने पहुंचे। आंदोलन की सूचना पर पहले से ही पुलिस आवास पर मौजूद थी। जैसे ही पारा शिक्षक आवास की ओर बढ़ने लगे, पुलिस ने करीब 200 मीटर पहले ही उन्हें रोक दिया। इसके बाद सभी पारा शिक्षक डीआईजी ग्राउंड में ही धरना पर बैठ गए।

पारा शिक्षकों ने कहा कि यह सरकार अपने वादे से मुकर रही है। सरकार बनने से पहले हेमंत सोरेन ने सभी चुनावी सभा में कहा था कि हमारी सरकार बनते ही बिना शर्त तीन महीने के अंदर पारा शिक्षकों को स्थाई कर दिया जाएगा। परंतु एक वर्ष बीत जाने के बाद भी हमारी मांगों पर विचार नहीं किया गया।

पारा शिक्षकों ने कहा- मुख्यमंत्री का वादा पूरा नहीं हुआ

धरने पर बैठे पारा शिक्षकों ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का वादा पूरा नहीं हुआ। ऐसे में पारा शिक्षक संघ को बाध्य होकर आंदोलन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि एक-एक कर सभी मंत्रियों का आवास घेरेंगे। इसके बाद भी मांग पूरी नहीं हुई तो 10 फरवरी को राज्य भर के 60 हजार से अधिक पारा शिक्षक मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें