तीरंदाजी के महारथी आज सात फेरे लेंगे / दीपिका को ब्याहने पहुंचे अतनु, बोले... कोरोना में प्रैक्टिस बंद थी, खाली समय का उपयोग करते हुए हम दोनों ने यह समय चुना

Atanu arrived to marry Deepika, said… practice was closed in Corona, using free time, both of us chose this time
X
Atanu arrived to marry Deepika, said… practice was closed in Corona, using free time, both of us chose this time

  • बड़े लोगों की ‘छोटी’ शादी... 7 बाराती, 50 सराती
  • दो शिफ्ट में लोग विवाह स्थल पहुंचेंगे, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, धौनी समेत कई वीवीआईपी होंगे शामिल

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 09:18 AM IST

रांची. झारखंड को तीरंदाजी में अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने वाली पद्मश्री ओलिंपियन दीपिका कुमारी की मंगलवार को कोलकाता के ओलिंपियन अतनु दास के साथ शादी होगी। सोमवार को मातृपूजन, घृतढारी, लावा भुंजाई के बाद दोपहर 2 बजे मेहंदी रस्म अदा की गई। हाथों में मेहंदी लगाकर दीपिका उत्साहित थीं।

इधर, दूल्हा अतनु दास सात बारातियों के साथ देर शाम रांची पहुंचे। बारातियों में अतनु के माता-पिता, भाई-भाभी और बहन हैं। अतनु ने भास्कर से चर्चा में कहा- कभी सोचा नहीं था कि इतने कम लोगों की मौजूदगी में शादी करूंगा। पहले हम 2019 में शादी करने वाले थे। लेकिन किसी कारणवश यह टल गई।

 हमने तय किया था कि ओलंपिक में हिस्सा लेने के बाद शादी करेंगे, लेकिन कोरोना के कारण सबकुछ बिगड़ गया। प्रैक्टिस भी बंद थी इसलिए मैंने और दीपिका ने समय का सदुपयोग करते हुए इसी समय शादी करने का तय किया। सामान्य दिनों में बारात में कम से कम 100 लोग जरूर आते। लेकिन लॉकडाउन के कारण किसी को भी दावत नहीं दे सका। कई दोस्त मुझसे नाराज भी होंगे। शादी के बाद पूरा फोकस खेल पर होगा। मेरा और दीपिका का टारगेट ओलिंपिक में मेडल जीतना है।

मंत्री अर्जुन मुंडा करेंगे कन्यादान...आज रात 11.30 बजे होगी फेरे की रस्म

दीपिका के पिता शिवनारायण महतो ने बताया कि विवाह मंगलवार को शुभ लग्न में रात्रि 11.30 बजे से होगा तथा कन्यादान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा करेंगे। मंगलवार को परिवार के लोग वैवाहिक स्थल पर सबसे अंत में आएंगे।

उपहार के लिए बॉक्स रखा जाएगा

शादी में आमंत्रित लोग मोरहाबादी स्थित वृंदावन बैंक्वेट हॉल में दो शिफ्ट में पहुंचेंगे। शाम 5:30 से रिश्तेदार और आसपास के लोग आएंगे।  शाम 7 बजे के बाद वीवीआईपी व वीआईपी शामिल होंगे। दीपिका की शादी में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आने की सहमति दे चुके हैं। विवाह स्थल पर थोड़ी-थोड़ी दूरी पर सेनिटाइजर स्टैंड होंगे। इसके अलावा मास्क की भी व्यवस्था की गई है। वर-वधु को लोग दूर से ही आशीर्वाद दे सकेंगे। उपहार देने के लिए एक बॉक्स रखा जाएगा। जिसमें लोग उपहार को डाल देंगे। विवाह के बाद दीपिका बुधवार को अतनु के साथ कोलकाता के लिए रवाना हो जाएंगीं।

7 बारातियों के साथ अतनु रांची पहुंचे। उधर दीपिका की मेहंदी रस्म धूमधाम से निभाई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना