पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Babulal's Problems Increased In Team change Case, Chaitha Case Filed In Speaker Tribunal On MLA Deepika Pandey Singh's Complaint

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केस दर्ज:दल-बदल मामले में बाबूलाल की मुश्किलें बढ़ीं, विधायक दीपिका पांडेय सिंह की शिकायत पर स्पीकर ट्रिब्यूनल में चाैथा केस दर्ज

रांची13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्पीकर ट्रिब्यूनल ने 21 जनवरी को दोपहर एक बजे तक मांगा जवाब
  • बाबूलाल के साथ प्रदीप यादव को भी नोटिस जारी

दल-बदल मामले में बाबूलाल मरांडी की मुश्किलें कम नहीं हाे रही हैं। विधायक दीपिका पांडेय सिंह की शिकायत पर स्पीकर ट्रिब्यूनल में अब उनके खिलाफ चाैथा मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में बाबूलाल काे नाेटिस जारी किया गया है। उन्हें 21 जनवरी काे दाेपहर एक बजे तक दीपिका पांडेय सिंह की शिकायत पर खुद या वकील के माध्यम से अपना पक्ष रखने काे कहा गया है। नाेटिस में कहा गया है कि उन्हाेंने समय पर अपना पक्ष नहीं रखा ताे ट्रिब्यूनल एक पक्षीय फैसला देने काे बाध्य हाे जाएगा।

उधर, स्पीकर ट्रिब्यूनल ने विधायक दीपिका काे भी पक्ष रखने काे कहा है। विधानसभा की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि उन्हाेंने 23 दिसंबर काे जाे शिकायत की थी, उसे संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत दर्ज किया गया है। इसलिए वह 21 जनवरी काे अपना पक्ष रखें। इसके अलावा विधायक प्रदीप यादव काे भी नाेटिस जारी कर पक्ष रखने काे कहा गया है।

बाबूलाल के साथ प्रदीप यादव को भी नोटिस जारी

बाबूलाल पर पहले से हैं 3 मामले

बाबूलाल मरांडी के खिलाफ वर्ष 2020 में दल-बदल के तीन मामले दर्ज हाे चुके हैं। पहला मामला स्पीकर ने संज्ञान लेते हुए दर्ज किया था। इसमें बाबूलाल मरांडी के अलावा विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की भी आराेपी हैं। यह मामला स्पीकर ट्रिब्यूनल में चल रहा है। दूसरा मामला धनवार के पूर्व विधायक राजकुमार यादव के आवेदन पर दर्ज हुआ था। इसी तरह तीसरा मामला गुमला के विधायक भूषण तिर्की के आवेदन पर दर्ज हुआ है।

आज हाईकोर्ट में है सुनवाई

विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो की ओर से स्वत: संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज करने और नोटिस जारी किए जाने को बाबूलाल मरांडी ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने इस पर झारखंड विधानसभा और राज्य सरकार को अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। इस मामले की सुनवाई 13 जनवरी को होनी है। तब तक हाईकोर्ट ने स्पीकर ट्रिब्यूनल में इस मामले की सुनवाई पर राेक लगा दी थी। अब बुधवार को होने वाली सुनवाई पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं।

इधर, स्पीकर की याचिका सुप्रीम काेर्ट में खारिज, कहा-हाईकोर्ट सुनाए फैसला

दल-बदल मामले में स्पीकर रवींद्र नाथ महताे की याचिका सुप्रीम काेर्ट ने खारिज कर दी। उन्हें वापस हाईकाेर्ट जाने के लिए कहा गया। मंगलवार काे चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच ने सुनवाई के दाैरान झारखंड हाईकाेर्ट के आदेश में हस्तक्षेप करने से इनकार करते हुए याचिका रद्द कर दी। उन्हें हाईकाेर्ट में ही अपना पक्ष रखने काे कहा। वहीं हाईकाेर्ट काे सुनवाई जल्द पूरी कर फैसला सुनाने काे कहा। अब बुधवार काे हाईकाेर्ट में इस पर सुनवाई हाेगी। दरअसल हाईकाेर्ट ने बाबूलाल मरांडी की याचिका पर स्पीकर ट्रिब्यूनल में चल रहे दल-बदल मामले की सुनवाई पर 13 जनवरी तक राेक लगा दी थी। हाईकाेर्ट के इस फैसले काे विधानसभा ने सुप्रीम काेर्ट में चुनाैती दी थी, जिसे सुप्रीम काेर्ट ने खारिज कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser