ED रेड पर बीजेपी का सरकार पर हमला:विपक्षी दल ने कहा-CBI करें मामले की जांच, नैतिकता के आधार पर CM दें इस्तीफा

रांची22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकारवार्ता करते प्रदेश भाजपा अध्यक्ष। - Dainik Bhaskar
पत्रकारवार्ता करते प्रदेश भाजपा अध्यक्ष।

झारखंड की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और उनके करीबियों के ठिकानों पर हुई प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी पर राजनीति तेज हो गई है। मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने ED की कार्रवाई में हुए भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद राज्य सरकार पर हमला बोला है। पार्टी की ओर से कहा गया है कि खनन और उद्योग की सचिव पूजा सिंघल पर मुख्यमंत्री का हाथ है।

शनिवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्य सभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि अगर राज्य सरकार में नैतिकता है तो सीबीआई जांच की अनुशंसा करे। साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। साथ ही मांग रखी कि इस मामले की जांच CBI होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार करप्शन पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। केंद्र सरकार भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने को तत्पर है। खनन सचिव पर हुई कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बीजेपी को बधाई देनी चाहिए लेकिन CM भ्रष्टाचारियों के पक्ष में बोल रहे हैं।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री के बयान से साफ और सीधा अर्थ निकलता है कि वह भ्रष्टाचारियों के साथ हैं। वह खुद खान विभाग के मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि कई जिलों के जिला खनन पदाधिकारी कथित तौर पर अवैध कमाई कर पैसा ऊपर तक पहुंचाते हैं। उनकी भी भूमिका की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में कई स्थानों पर अवैध माइनिंग हो रही है। इन सारे मामलों की जांच ED करें।

काले कारोबार में शामिल नेताओं और अधिकारियों की हो शिनाख्त
उन्होंने मांग रखी कि इस काम में शामिल नेताओं, अफसरों और पुलिस अधिकारियों की भी शिनाख्त की जानी चाहिए। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह पहला मौका नहीं है। इससे पहले भी कांग्रेस के साथ जब-जब राज्य में सरकार बनी है, भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा इस बात के प्रत्यक्ष उदाहरण हैं। उन्होंने कहा कि इस भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेसी भागीदार हैं। इन दलों को राज्य की जनता से कोई भी लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि राजनीतिज्ञ या कोई भी नौकरशाह जनता की कमाई लूटेगा तो बीजेपी उसे छोड़ेगी नहीं।