पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झारखंड में अब बोली पर विवाद:CM ने कहा- मगही और भोजपुरी से झारखंड का बिहारीकरण नहीं होने देंगे, BJP का पलटवार- संप्रदाय, भाषा का बीज बो कर राजनीति करना चाह रहे हैं

रांची11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भानु प्रताप शाही ने हेमंत सोरेन से सवाल पूछा है कि अगर उनकी नजर में बिहार की बोली इतनी ही खराब है तो वे RJD के साथ गठनबंधन की सरकार कैसे चला रहे हैं। - Dainik Bhaskar
भानु प्रताप शाही ने हेमंत सोरेन से सवाल पूछा है कि अगर उनकी नजर में बिहार की बोली इतनी ही खराब है तो वे RJD के साथ गठनबंधन की सरकार कैसे चला रहे हैं।

झारखंड में अब बोली पर विवाद शुरू हो गया है। मगही और भोजपुरी पर CM हेमंत सोरेन के विवादास्पद बयान के बाद BJP ने पलटवार किया है। ‌BJP के भवनाथपुर से विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा है कि हेमंत सोरेन झारखंड में जाति, संप्रदाय और भाषा का बीज बो कर राजनीति करना चाह रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि हिंदू का विरोध करते-करते हिन्दी के विरोध पर पहुंच गए हैं।

CM ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मगही-भोजपुरी झारखंड के लिए बॉरोड लैंग्वेज है। जो लोग भोजपुरी, मगही बोलते हैं वे सभी डॉमिनेटिंग पर्सन हैं। आंदोलनकारियों की छाती पर पैर रख, महिलाओं की इज्जत लूटते वक्त भोजपुरी में ही गाली दी जाती थी। इन बोलियों के माध्यम से झारखंड का बिहारीकरण नहीं होने देंगे।

बलात्कारियों की लिस्ट दें CM: BJP

CM से माफी मांगने की मांग करते हुए प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में भानु प्रताप शाही ने कहा है कि भोजपुरी और मगही बोलने वाले बलात्कारी हैं तो मुख्यमंत्री कितने लोगों पर कार्रवाई कर रहे हैं। CM लिस्ट जारी कर दें। एक भाषा को बोलने वाले सारे लोग बलात्कारी कैसे हो सकते हैं? वह सभी को बलात्कारी बता कर अपनी मानसिकता और सोच को प्रदर्शित कर रहे हैं। वे अब बोली के नाम पर तुष्टिकरण कर रहे हैं। नमाज से शुरू हुआ उनका रास्ता कफन पर जाकर खत्म होगा।

RJD के साथ गठबंधन की सरकार कैसे चला रहे

शाही ने हेमंत सोरेन से सवाल पूछा है कि अगर उनकी नजर में बिहार की बोली इतनी ही खराब है तो वे RJD के साथ गठबंधन की सरकार कैसे चला रहे हैं? उन्होंने कहा कि एक तरफ आप उन्हें बिहारी बोल रहे हैं। दूसरी तरफ झारखंड हमारी लाश पर बनेगा कहने वाले RJD के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं। किस नैतिकता के आधार पर RJD के साथ सरकार चला रहे हैं?

खबरें और भी हैं...