पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंत्री के फैसले बदल रहे अधिकारी:BJP के सचेतक बिरंची नारायण ने कहा- हेमंत सरकार में उनकी मंत्रियों की भी नहीं सुनते अधिकारी

रांची17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेस कांफ्रेंस में अपनी बात रखते बिरंची नारायण। - Dainik Bhaskar
प्रेस कांफ्रेंस में अपनी बात रखते बिरंची नारायण।
  • एक साल में एक चापाकल भी नहीं करा पाई हेमंत सरकार

विधानसभा में BJP के सचेतक और बोकारो के विधायक बिरंची नारायण ने कहा है कि राज्य के अधिकारी हेमंत सरकार के मंत्रियों की भी नहीं सुनते हैं। BJP प्रदेश कार्यालय में शनिवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बिरंची नारायण ने कहा कि अधिकारियों का मन इतना बढ़ गया है कि वे मंत्रियों को औकात दिखाने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ये बात खुद मंत्री लिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिसंबर में मंत्री ने पेयजल विभाग के सचिव को पत्र लिखा है कि धनबाद में टेंडर के बिडिंग के साथ छेड़छाड़ की गई है जिसे मंत्री ने तैयार किया था। अधिकारी अपने किसी चहेते को लाभ दिलाने के लिए छेड़छाड़ किया है। उन्होंने कहा कि क्या मंत्री के पास इतना भी पावर नहीं है कि वे ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर सकें। वे बस पत्र लिखने को बेबस हैं।

केंद्र से पैसा तो लेना चाहते हैं लेकिन PM की तस्वीर नहीं दिखाना चाहते CM
बिरंची नारायण ने कहा कि CM हेमंत सोरेन का एक ही एजेंडा रह गया है केंद्र की योजनाओं का विरोध करना। उन्होंने कहा कि CM का दिल कितना छोटा है इसका अंदाजा इसी बात से लगता है कि प्रधान मंत्री आवास योजना में वे पीएम की फोटो हटाकर केवल वहां अपनी फोटो लगा लिए। CM केंद्र की राशि का तो इस्तेमाल करना चाहते हैं लेकिन केंद्र को क्रेडिट नहीं देना चाहते हैं।

पंचायत में 5 चापाकल नहीं करवा सकी सरकार
बिरंची नारायण ने कहा कि CM घोषणा किए थे कि वे हर पंचायत में विधायक निधि से 5 चापाकल कराएंगे। लेकिन साल बीत जाने के बाद भी एक चापाकल नहीं करा पाए। CM के बाद अब मंत्री मिथिलेश ठाकुर शपथ लिए हैं कि चापाकल कराएंगे। केंद्र सरकार की तरफ से 575 करोड़ रुपए जल जीवन मिशन के तहत झारखंड को दिया गया था लेकिन उससे एक पैसे का काम नहीं हुआ। उन्हों कहा कि केंद्र के विरोध में हेमंत सोरेन तो सफल हो जाएंगे लेकिन इस चक्कर में झारखंड की जनता प्यासी रह जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser