पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

RJD सुप्रीमो का हेल्थ बुलेटिन:दवा के बाद आसानी से सांस ले रहे हैं लालू यादव, कराया गया सिटी स्कैन; बड़ी बेटी मीसा भारती पहुंची रांची

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लालू यादव के फेफड़े में संक्रमण की जांच के लिए उनके चेस्ट का हाई रेजोल्यूशन सीटी स्कैन कराया गया जिसकी रिपोर्ट देर शाम तक आ सकती है। - Dainik Bhaskar
लालू यादव के फेफड़े में संक्रमण की जांच के लिए उनके चेस्ट का हाई रेजोल्यूशन सीटी स्कैन कराया गया जिसकी रिपोर्ट देर शाम तक आ सकती है।

चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को निमोनिया हुआ है। जांच में उनके फेफड़े में भी संक्रमण पाया गया है। शुक्रवार दोपहर बाद उनके चेस्ट का हाई रेजोल्यूशन सीटी स्कैन कराया गया जिसकी रिपोर्ट देर शाम तक आ सकती है। रिपोर्ट के बाद पता चल सकेगा कि उनके फेफड़े में कितना संक्रमण हुआ है। अगर रिपोर्ट में संक्रमण अधिक दिखेगा तो उन्हें तत्काल ICU में शिफ्ट करने की भी तैयारी है।

कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

गुरुवार रात लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद एहतियात के तौर पर रैपिड एंटीजन और आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया। दोनों टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है। शुक्रवार सुबह से उनकी तबीयत में सुधार है। वे आसानी से सांस ले रहे हैं। शुगर लेवल और ब्लड प्रेशर को भी नियंत्रित कर लिया गया है।

25 फीसदी काम कर रही है किडनी

लालू का इलाज कर रहे डॉक्टरों के मुताबिक लालू यादव की किडनी 25% ही काम कर रही है। शुगर लेवल के बढ़ने से लगातार किडनी पर असर पड़ रहा है। अगर इसमें 10-12 फीसदी की और गिरावट आई तो उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है। लालू यादव जब रिम्स में भर्ती हुए थे तब उनकी किडनी 3बी के स्टेज में थी। अब यह स्टेज-4 में पहुंच गया है।

फिलहाल एम्स भेजने की योजना नहीं
रिम्स में लालू प्रसाद यादव का इलाज डॉक्टर उमेश प्रसाद की टीम कर रही है। रिम्स डायरेक्टर खुद उनके हर हेल्थ अपडेट पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने गुरुवार को एम्स के एक्सपर्ट से भी उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली थी। लेकिन रिम्स प्रबंधन फिलहाल लालू यादव को एम्स भेजने से इनकार कर रहा है। रांची में ही उनके इलाज की बात कही जा रही है। वहीं, लालू की तबीयत पर जेल प्रशासन लागातर नजर रख रहा है। तबीयत बिगड़ने की सूचना पर जेल IG और जेल अधीक्षक ने रिम्स पहुंचकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

लालू से मिलने रांची पहुंची मीसा
तबीयत खराब होने के बाद लालू प्रसाद यादव ने परिवार के सदस्यों से मिलने की इच्छा जताई थी। इसकी जानकारी उनके परिजनों को दी गई थी। इसके बाद शुक्रवार सुबह उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती रांची पहुंच गई है।

26 महीने से RIMS में इलाज करवा रहे हैं लालू यादव
लालू यादव का इलाज करीब ढाई साल से रिम्स में चल रहा है। 29 अगस्त 2018 को इन्हें रिम्स के कार्डियोलॉजी बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया था। कार्डियोलॉजी विभाग में कुत्तों की आवाज से परेशान होने के बाद 5 सितंबर 2019 को इन्हें रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया था। 5 अगस्त 2020 को राजद सुप्रीमो को कोविड संक्रमण के डर से रिम्स के केली बंगले में शिफ्ट कर दिया गया था। इसके बाद दिसंबर में इन्हें वापस रिम्स डायरेक्टर बंगला से पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें