पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नए साल का संकल्प:सीडीसी काे डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने का निर्देश, निगम ने मांगा तैयारियों का ब्योरा; सफाई कंपनी सीडीसी ने कर्मचारियों की बहाली शुरू कर दी

रांची5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भास्कर के अभियान से जुड़ रहे लोग, नगर निगम ने भी विशेष अभियान के पांचवें दिन वर्षों पुराने कूड़े के ढेर की सफाई की

रांची में साफ-सफाई का ठेका लेने वाली सीडीसी कंपनी काे इसी माह घराें से कूड़ा का उठाव शुरू करने का निर्देश दिया गया है। नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने कंपनी के प्रतिनिधियों काे डाेर टू डाेर कूड़ा उठाने की तैयारियों की सूची देने के लिए कहा है, ताकि उसी के अनुसार निगम भी तैयारी करेगा। हालांकि सफाई कंपनी काे काम देने काे लेकर 53 वार्ड के पार्षदों में असमंजस की स्थिति है। पार्षदों काे अभी तक नहीं पता है कि कंपनी कैसे और कब से काम शुरू करेगी।

डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने बताया कि सफाई कंपनी सीडीसी ने कर्मचारियों की बहाली शुरू कर दी है। निगम भी खराब वाहनों की मरम्मत करा रहा है। नगर आयुक्त काे कहा गया है कि कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ पार्षदों की बैठक कराएं ताकि सफाई व्यवस्था की जानकारी सभी प्रतिनिधियों काे हाे सके। उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी स्थिति स्पष्ट करेगी तभी सभी वार्ड में सफाई की पुख्ता योजना बनाई जा सकती है।

विशेष सफाई अभियान में वर्षों पुराना कूड़े का ढेर हुआ साफ

विभिन्न संस्थाओं और आम लाेगाें की मांग पर दैनिक भास्कर द्वारा शुरू किए गए स्वच्छता अभियान के बाद नगर निगम ने विशेष सफाई अभियान की शुरूआत की है। इस अभियान के तहत दर्जनों मुहल्लों में लंबे समय से जमा कूड़े का ढेर साफ हुआ। मंगलवार काे भी निगम की तीन टीमों ने हरमू बाजार, स्वर्ण जयंती नगर पुल के पास, कुम्हार टाेली, श्री राम नगर, प्रोजेक्ट बिल्डिंग रोड, डोरंडा मनीटोला, विवेकानंद सरोवर एवं विष्णु गली अपर बाजार में जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर को साफ किया गया। स्वर्ण जयंती नगर पुल के नीचे वर्षों से कूड़ा का ढेर लगा था। लोग नाउम्मीद थे, लेकिन निगम ने इसे साफ करा दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser