पदाधिकारियाें की घाेषणा:चैंबर उपाध्यक्ष रहे धीरज तनेजा अब बने अध्यक्ष, राहुल मारू दोबारा महासचिव

रांची4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राेहित अग्रवाल राहुल साबू ललित केडिया राहुल मारु मनीष सर्राफ दीनदयाल बरनवाल धीरज तनेजा अंचल किंगर विकास विजयवर्गीय - Dainik Bhaskar
राेहित अग्रवाल राहुल साबू ललित केडिया राहुल मारु मनीष सर्राफ दीनदयाल बरनवाल धीरज तनेजा अंचल किंगर विकास विजयवर्गीय
  • चैंबर पदाधिकारियों की घोषणा, उपाध्यक्ष पद के लिए मंत्री-बांगड़ अड़े, करानी पड़ी वोटिंग

फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के नए पदाधिकारियाें की घाेषणा शुक्रवार शाम चैंबर भवन में की गई। सत्र 2021-22 की नई कार्यकारिणी के लिए चुने गए 21 सदस्याें में से 18 सदस्य बैठक में माैजूद थे। नवनिर्वाचित कार्यकारिणी सदस्य साेनी मेहता व प्रवीण लाेहिया, बीमार हाेने की वजह से बैठक में शामिल नहीं हाे सकीं, वहीं परेश गट्टानी शहर से बाहर हाेने के कारण बैठक में नहीं आ पाए। चुनाव पदाधिकारी ललित केडिया व सह चुनाव पदाधिकारी अंचल किंगर की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर्वसम्मति से नए सत्र के लिए धीरज तनेजा को अध्यक्ष और राहुल मारू को महासचिव चुना गया।

धीरज इससे पहलेवाली कमेटी में उपाध्यक्ष थे। वहीं राहुल मारू काे दुबारा महासचिव पद की जिम्मेवारी मिली है। अध्यक्ष चुने जाने के बाद धीरज तनेजा ने कहा कि राज्य के व्यापार और उद्योग जगत की समस्याओं के समाधान के लिए पूरी कार्यकारिणी समिति 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। व्यापारी नि:संकोच अपनी समस्याएं उनसे साझा करें।फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर अॉफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के नए पदाधिकारियाें की घाेषणा शुक्रवार शाम चैंबर भवन में की गई। सत्र 2021-22 की नई कार्यकारिणी के लिए चुने गए 21 सदस्याें में से 18 सदस्य बैठक में माैजूद थे।

नवनिर्वाचित कार्यकारिणी सदस्य साेनी मेहता व प्रवीण लाेहिया, बीमार हाेने की वजह से बैठक में शामिल नहीं हाे सकीं, वहीं परेश गट्टानी शहर से बाहर हाेने के कारण बैठक में नहीं आ पाए। चुनाव पदाधिकारी ललित केडिया व सह चुनाव पदाधिकारी अंचल किंगर की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर्वसम्मति से नए सत्र के लिए धीरज तनेजा को अध्यक्ष और राहुल मारू को महासचिव चुना गया। धीरज इससे पहलेवाली कमेटी में उपाध्यक्ष थे। वहीं राहुल मारू काे दुबारा महासचिव पद की जिम्मेवारी मिली है। अध्यक्ष चुने जाने के बाद धीरज तनेजा ने कहा कि राज्य के व्यापार और उद्योग जगत की समस्याओं के समाधान के लिए पूरी कार्यकारिणी समिति 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। व्यापारी नि:संकोच अपनी समस्याएं उनसे साझा करें।

उपाध्यक्ष पद के लिए किशाेर और राम काे नहीं मिला साथ
उपाध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतैक्य नहीं हाे सका। सबसे ज्यादा 1479 मताें से चुनाव जीते और वर्ष 2000 से लगातार चैंबर कार्यकारिणी के सदस्य और उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव, काेषाध्यक्ष व महत्वपूर्ण सब कमेटियाें की जिम्मेवारी संभाल चुके किशाेर मंत्री का नाम डॉ. अभिषेक ने प्रस्तावित किया, लेकिन 18 में से 11 सदस्याें ने उनका साथ नहीं दिया, सिर्फ 7 सदस्य ही उनके पक्ष में रहे।

11 सदस्याें ने दीनदयाल वर्णवाल काे दुबारा उपाध्यक्ष की जिम्मेवारी साैंप दी। वहीं उपाध्यक्ष के दूसरे पद के लिए राम बांगड़ का नाम प्रस्तावित किया, लेकिन उन्हें भी सफलता नहीं मिली। सिर्फ 6 सदस्याें ने ही उनका साथ दिया, जबकि राहुल साबु के के साथ 12 सदस्य रहे। राहुल पहली दफा चैंबर के पदाधिकारी बने हैं।

विकास व राेहित पहली दफा सह सचिव बने

चैंबर के अन्य पदाें के लिए सर्वसम्मति बनी। विकास विजयवर्गीय व रोहित अग्रवाल पहली दफा सह सचिव चुने गए। वहीं पिछली कमेटी में काेषाध्यक्ष रहे मनीष सर्राफ काे दुबारा चैंबर का काेष संभालने की जिम्मेवारी साैंपी गयी है।

खबरें और भी हैं...