पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रांची में 14 मिमी बारिश:रांची सहित राज्य में 16 तक बारिश के आसार, वज्रपात की भी आशंका

रांची10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर का असर झारखंड पर

बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर के कारण झारखंड के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। रविवार शाम से देर रात तक रुक-रुक कर बारिश होती रही। रांची में 14 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि अगले दाे दिन रांची सहित झारखंड के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है। साथ ही थंडरिंग और वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है।

सोमवार को भी राज्य के लगभग सभी हिस्साें में बारिश के आसार हैं लेकिन कुछ जगहों पर भारी बारिश हाे सकती है। खासकर झारखंड के दक्षिण हिस्से और मध्य हिस्से में अच्छी बारिश के आसार हैं। 16 सितंबर तक पूरे झारखंड में बारिश की संभावना बनी हुई है। थंडरिंग को लेकर विभाग ने सावधानी बरतने की सलाह दी है।

16 तक अिधकतम तापमान 29 डिग्री रहेगा... 13 से 16 सितंबर तक रांची का अधिकतम तापमान 29 से 21 डिग्री और न्यूनतम 23 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। रविवार को रांची का अधिकतम 30 डिग्री व न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री रहा।

बारिश में तार टूटा, कई इलाकों में बिजली गुल

रविवार को हुई बारिश के कारण शहर में कई जगहाें पर तारों के आपस में सटने या फिर पेड का डालियां तार पर गिरने के कारण बिजली गुल हुई पर देर रात तक सभी जगह बिजली बहाल कर दी गई। हरमू इलाके में शाम 4 बजे से बिजली गुल हुई, ताे रात 9 बजे आयी। हरमू चौक के समीप 11 केवीए का तार टूटने के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई थी। हालांकि बिजली कर्मियों ने इसे रात में ही दुरुस्त कर दिया।

खबरें और भी हैं...