पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध प्रदर्शन:रिम्स कर्मियों की नियुक्ति में पैसे लेने का आरोप, हंगामा; फोर्थ ग्रेड के 109 उम्मीदवारों की हुई नियुक्ति

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिम्स निदेशक कार्यालय के समक्ष हंगामा करते चतुर्थवर्गीय कर्मचारी।

रिम्स के चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों ने बुधवार दोपहर ढाई बजे निदेशक कार्यालय का घेराव किया। नियुक्ति प्रक्रिया में हुई कथित धांधली का आरोप रिम्स प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जोरदार हंगामा किया। कर्मचारियों ने रिम्स प्रबंधन पर आरोप लगाया कि उन्होंने पैसे लेकर ऐसे लोगों को नियुक्ति किया है, जिनके पास कोई अर्हता नहीं है। जबकि वे लोग कई वर्षों से रिम्स में इस उम्मीद में काम कर रहे थे कि आज नहीं तो कल उनकी नौकरी स्थाई हो जाएगी। कोविड के दौरान भी वे लोग इसी आस में रिम्स में काम करते रहे।

मंगलवार देर शाम को फोर्थ ग्रेड के 109 उम्मीदवारों की नियुक्ति सूची जारी हुई थी। इसके बाद से इन कर्मचारियों में काफी रोष है। ये रिम्स प्रबंधन व स्वास्थ्य मंत्री से नियुक्ति रद्द कर दूसरी सूची जारी करने की मांग रहे हैं। दूसरी ओर, लंबे समय से ओटी असिस्टेंट और तकनीशियनों की नियुक्ति को लेकर चल रहा विवाद सुलझने के बाद मंगलवार देर रात रिजल्ट जारी कर दिया गया।

नियुक्ति में धांधली नहीं

चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों की नियुक्ति में धांधली नहीं हुई है। पैसा लेकर रखे जाने मामला संज्ञान में नहीं है। यदि कोई शिकायत मिलती है, तो जांच की जाएगी।

- डॉ. हीरेंद्र बिरूआ, ओएसडी, निदेशक रिम्स

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें