पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ड्रोन से देखिए छठ पूजा:रांची के धुर्वा क्षेत्र में डूबते सूरज को अर्घ्य, यहां एक साथ 32 तालाब हैं जहां पूजा के दौरान विहंगम दृश्य बना

रांची9 दिन पहले
डूबते सूर्य को अर्घ्य देती व्रती। छठ घाटों को नगर निगम और पूजा समितियों को ओर सजाया गया था। 
  • शनिवार सुबह उगते सूरज को अर्घ्य देने के साथ होगा छठ महापर्व का समापन

लोक आस्था के महापर्व छठ पर व्रतियों ने डूबते सूरज को अर्घ्य दिया। रांची शहर के धुर्वा क्षेत्र के शालीमार तालाब पर छठ के व्रतियों की भारी भीड़ उमड़ी। यहां उन्होंने डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया। धुर्वा शालीमार तालाब में छोटे-बड़े 32 तालाब हैं, जहां हर साल छठ पूजा के लिए हजारों व्रती आते हैं।

इस दौरान यहां प्रशासन की ओर से तो सोशल डिसटेंसिंग की तैयारी की गई थी, लेकिन लोगों की भीड़ के बाद न ही सोशल डिस्टेंसिंग रही और न ही लोग मास्क का ख्याल रख रहे थे। लोग बस भगवान भास्कर को अर्घ्य देने मेंं व्यस्त दिखे। छठ घाटों को नगर निगम और पूजा समितियों को ओर सजाया गया था।

अर्घ्य से पहले निगम के कर्मचारियों ने सभी घाट को सैनिटाइज किया। साथ ही घाट पर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के हाथ को सैनिटाइज कराने के लिए छठ घाट पर निगम के कर्मचारी मौजूद रहे। भास्कर ने छठ पर धुर्वा शालीमार तालाब पर पूजा के विहंगम नजारे को ड्रोन के जरिए कैमरे में कैद किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें