पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महापर्व छठ:सज गए छठ घाट, तस्वीरों में देखिए रांची के छठ घाटों की खूबसूरती

रांची7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हटनिया तालाब की खूबसूरती देखते ही बन रही है।
  • रांची के 70 घाटों पर आज डूबते सूरज को पड़ेगा अर्घ्य

महापर्व छठ का आज तीसरा दिन है। आज शाम में अस्ताचल सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। इसके लिए रांची के 70 से अधिक घाट सजकर तैयार हैं। घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। लाइटिंग की व्यवस्था के साथ घाटों तक पहुंचने वाली सड़कों को भी दुरुस्त कर लिया गया है।

कांके डैम में घाट के किनारे अपना नाम लिखते व्रती।
कांके डैम में घाट के किनारे अपना नाम लिखते व्रती।

घाटों को निगम की तरफ से सैनिटाइज किया जा रहा है। सभी घाटों पर इसके लिए अलग से कर्मचारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। कर्मचारियों को पर्याप्त मात्रा में सैनेटाइजर और स्प्रे मशीन दिया गया है। विभिन्न तालाबों में गहराई वाले इलाकों को बांस से घेर कर उसे रेड जोन बना दिया गया है।

सुरक्षा के लिहाज से सभी घाटों पर पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गई है। अलग-अलग घाटों पर एक हजार पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही पीसीआर और टाइगर मोबाइल के जवानों को आदेश दिया गया है कि वे अपने इलाके के छठ घाट पर विशेष नजर रखेंगे।

मधुकम तालाब में निशान लगाते लोग।
मधुकम तालाब में निशान लगाते लोग।

घाट पर आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना होगा। साथ ही सभी के लिए मास्क अनिवार्य होगा। किसी को भी बिना मास्क के घाट पर नहीं जाने दिया जाएगा। घाटों पर ड्रोन के माध्यम से नजर रखी जाएगी।

सज कर तैयार है करमटोली तालाब।
सज कर तैयार है करमटोली तालाब।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें