पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:नगर आयुक्त डंपिंग यार्ड का हाल देख अफसरों पर भड़के; सूखा-गीला कूड़ा अलग-अलग रखने का आदेश

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झिरी में निगम के डंपिंग यार्ड का निरीक्षण करते नगर आयुक्त मुकेश कुमार।
  • झिरी डंपिंग यार्ड में सूखा-गीला कूड़ा साथ रखने से स्थिति हो गई है नारकीय

रांची नगर निगम शहर का कूड़ा झिरी स्थित डंपिंग यार्ड में डंप करता है, लेकिन वहां गीला और सूखा कूड़ा एक साथ डंप करने से स्थिति नारकीय हो गई है। दुर्गंध के कारण आसपास रहनेवाले लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। जब यह जानकारी नगर आयुक्त मुकेश कुमार को मिली, तो गुरुवार वे झिरी पहुंचे, डंपिंग यार्ड की स्थिति देखकर निगम के अफसरों पर भड़क गए।

उन्होंने स्वास्थ्य पदाधिकारी को सख्त आदेश दिया कि सूखा और गीला कूड़ा तत्काल अलग-अलग रखने की व्यवस्था करें, ताकि भविष्य में वेस्ट डिस्पोजल प्लांट लगने पर दोनों का उपयोग हो सके। उन्होंने डंपिंग यार्ड से सटे रिंग रोड पर लगे कूड़े के ढेर को तत्काल हटाने और यार्ड के अंदर तक आने-जाने के लिए बिल्डिंग मटेरियल डालकर रास्ता बनाने और कर्मचारियों के क्वार्टर को दुरुस्त करने का निर्देश दिया, ताकि उनमें कर्मचारी रह सकें।

यही हाल रहा तो स्वच्छता सर्वेक्षण में फिर कटेगा नंबर
नगर निगम ने लोगों से दो डस्टबिन में गीला और सूखा कूड़ा अलग-अलग रखने की अपील जरूर की है, लेकिन न तो लोग ऐसा कर रहे हैं और न ही निगम दोनों को अलग करने रखने की व्यवस्था कर रहा है। यही हाल रहा तो स्वच्छता सर्वेक्षण में फिर नगर निगम को नुकसान होगा, क्योंकि वेस्ट सेग्रिगेशन (कूड़ा पृथककरण) पर नंबर मिलता है, जो रांची में नहीं हो रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें