पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • City's First Park Equipped With Modern Facilities Ready, Inaugurated, Patel Park Has Open Gym, Jogging Track, Cafeteria And Many Types Of Swings For Children

पार्कों को निर्माण:आधुनिक सुविधाओं से लैस शहर का पहला पार्क तैयार, उद्घाटन, पटेल पार्क में ओपन जिम, जाॅगिंग ट्रैक, कैफेटेरिया और बच्चों के लिए कई प्रकार के झूले भी लगे

रांची20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुविधाओं से सज रहा है पटेल पार्क - Dainik Bhaskar
सुविधाओं से सज रहा है पटेल पार्क
  • नगर आयुक्त बोले- कई लोग पैसा देकर जिम नहीं जा सकते, ऐसे लोगों को ध्यान में रखकर निगम पार्क में ओपन जिम की व्यवस्था की गई है
  • सेहत और मनोरंजन की सारी सुविधाओं से चिल्ड्रेन और ऑक्सीजन पार्क भी सजे

रांची नगर निगम ने राजधानी में कई नए पार्कों को निर्माण कराया है। पिछले चार वर्षों में करीब 8 करोड़ रुपए की लागत से 6 पार्क विकसित किए गए हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए रांची के अधिकांश पार्क लंबे समय तक बंद थे, जो अब खुल चुके हैं। रांचीवासियों के लिए एक और नया पार्क हरमू पटेल पार्क भी बनकर तैयार है, जो सारी आधुनिक सुविधाओं से लैस है।

जल्द ही इसका होगा। पटेल पार्क को ना सिर्फ मनोरंजन के लिए लिए, बल्कि लोगों की अन्य जरूरतों को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है। पार्क में सिर्फ पेड़-पौधे और कैफेटेरिया ही नहीं, जॉगिंग ट्रैक, बच्चों के लिए तरह-तरह के झूले और ओपन जिम भी बनाए गए हैं, ताकि हरेक वर्ग के लिए मनोरंजन के साथ सेहतमंद बनाए रखने के पूरे उपाय पार्क में मौजूद रहे।

अब शहर का हर पार्क इसी कांसेप्ट पर बनाया जा रहा है : एमसी

नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि हर उम्र के लाेगाें की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पार्क को विकसित करने की योजना बनाई गई थी। ओपन जिम का कांसेप्ट लाने के पीछे की वजह भी यही थी कि कई लोग पैसा देकर जिम नहीं जा सकते। ऐसे लोग निगम पार्क में आकर अपनी सेहत बना सकते हैं। इसलिए, अब हरेक पार्क इसी कांसेप्ट पर बन रहे हैं।

शाम में रोशनी में जॉगिंग के लिए ट्रैक पर सोलर लाइट लगाई गई
धुर्वा सेक्टर टू स्थित बेल बागान पार्क, हरमू स्थित क्लासिक पार्क सहित अन्य पार्क में बच्चों के लिए झूले लगाए गए हैं। फव्वारा है। जगह-जगह बैठने के लिए बेंच लगाए गए हैं। पार्क में आकर्षक रंग-बिरंगी लाइट के साथ सोलर लाइट भी लगाई गई है।

जमीन मिली तो सभी वार्ड में है चिल्ड्रन पार्क बनाने की तैयारी
अम्रुत योजना के फंड के अलावा नगर निगम अपने फंड से भी पार्क का निर्माण करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए सभी वार्डों में जमीन की तलाश की जा रही है। जल्द ही पार्षदों से भी जमीन का डिटेल मांगा जाएगा, ताकि चिल्ड्रन पार्क बन सके।

खबरें और भी हैं...