सफाई का काम में तेजी:आज से तीन शिफ्ट में सफाई, कचरा दिखे, ताे हेल्पलाइन नंबर पर दें सूचना

रांची4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर की सफाई देखने निकलीं मेयर, हर जगह दिखा कचरा तो लगाई फटकार

राजधानी में दुर्गा पूजा पंडालों के पट साेमवार शाम में खुल जाएंगे। लेकिन, रविवार तक रांची नगर निगम पूरे शहर की सफाई नहीं करा पाया है। मेयर आशा लकड़ा रविवार काे शहर के वार्ड नंबर 18, 20, 21 और 22 के विभिन्न क्षेत्राें में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने निकलीं, ताे प्रमुख सड़कों पर ही सफाई नजर आई। गली-मुहल्लाें में कूड़े-कचरे का ढेर देख मेयर ने सफाई का ठेका लेने वाली कंपनी सीडीसी और जाेनटा के प्रतिनिधियों काे फटकार लगाते हुए सफाई का काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उन्होंने निगम के जाेनल सुपरवाइजर से भी कहा कि सभी पूजा पंडालों के पास दाे पाली में सफाई कराएं, ताकि श्रद्धालुओं काे किसी तरह की दिक्कत न हाे। पूजा पंडालों के अलावा वहां तक पहुंचने वाले रास्ताें में भी सफाई अभियान चलाएं, ताकि श्रद्धालुओं काे गंदगी से हाेकर न गुजरना पड़े। उन्होंने कहा कि निगम का कंट्रोल रूम 24 घंटे कार्यरत है। आम लाेग निगम के हेल्पलाइन नंबर 9431104429 पर सूचना दें। निगम 24 घंटे में कूड़े का उठाव करेगा। कांके राेड में गैस पाइपलाइन बिछाने का काम चल रहा है। अंडरग्राउंड केबलिंग के बाद अब पाइपलाइन बिछाने के लिए सड़क के किनारे गड्ढे किए जा रहे हैं। इस वजह से श्री राम मंदिर चाैक से आगे तक की सड़क संकरी हाे रही है। इससे इस राेड पर जाम लग रहा है।

बाेड़ेया राेड और कांके राेड से गुजरना अभी भी मुश्किल : बाेड़ेया राेड में गीतांजलि क्लब के सामने बन रहे अपार्टमेंट के पास नाली खुली हुई है। नाली के बाहर ही बिल्डिंग मैटेरियल और कचरा फैला है। इस वजह से यहां आने वाले श्रद्धालुओं काे परेशानी हाेगी। पथ निर्माण प्रमंडल ने बोड़ेया राेड में गड्ढाें काे भरवाया है, लेकिन पैचवर्क के नाम पर खानापूर्ति की गई है। इससे वाहन सवारों काे परेशानी हाे रही है।

खबरें और भी हैं...