पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आंदोलन का चौथा दिन:विरोध के लिए सफाई... प्राथमिकी दर्ज होने से नाराज एसपीओ ने उठाए झाड़ू

रांची8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्थायीकरण की मांग को लेकर डटे रहने का किया ऐलान
  • 2500 सहायक पुलिस कर्मी मोरहाबादी मैदान में धरने पर बैठे हुए हैं।
  • 12 जिलों से आए सहायक पुलिसकर्मियों को मनाने का प्रयास जारी है।

सहायक पुलिसकर्मी लगातार चौथे दिन भी मंगलवार को स्थायीकरण की मांग को लेकर मोरहाबादी मैदान में डटे रहे। लेकिन, प्रशासन द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद इन लोगों ने आंदोलन का अपना तरीका बदल लिया। मोरहाबादी मैदान में सफाई अभियान चलाया। मैदान के आसपास की सड़कों के किनारे पड़े कचरे को उठाकर सरकार को यह संदेश देने की कोशिश की कि कानून-व्यवस्था संभालने वाले हाथ सरकार की निरंकुशता के कारण झाड़ू उठाने पर मजबूर हो गए है‌ं।

सहायक पुलिसकर्मियों ने यह स्पष्ट कर दिया कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी, वे लोग किसी कीमत पर अपने गृह जिला नहीं लौटेंगे। हालांकि, 12 जिलों से आए सहायक पुलिसकर्मियों से संबंधित जिलों के एसपी और सार्जेंट मेजर लगातार संपर्क कर उन्हें वापस ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। मोरहाबादी मैदान में भी दो से तीन एसपी प्रतिदिन सहायक पुलिस कर्मियों को समझाने के लिए आ रहे हैं, लेकिन उनकी बात कोई कुछ सुनने को तैयार नहीं है।

राजभवन घेरने की कोशिश अधिकारी कर रहे विफल

जिला पुलिस की तर्ज पर स्थाई करने, सभी भत्ता देने की मांग को लेकर पिछले 4 दिनों से 2500 सहायक पुलिस कर्मी मोरहाबादी में धरने पर बैठे हुए हैं। ये लोग लगातार राजभवन घेराव करने के लिए मोरहाबादी से निकलने का प्रयास करते हैं, लेकिन अधिकारी समझा-बुझाकर उन्हें रोक देते हैं।

मोरहाबादी मैदान के चारों ओर बैरिकेडिंग

एहतियातन मोरहाबादी मैदान के समीप सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मैदान से बाहर निकलने वाले चारों तरफ के रास्ते में बैरिकेडिंग की गई है। पुलिस बल तैनात किए गए हैं। वरीय पुलिस अधिकारियों द्वारा सख्त हिदायत दी गई है कि किसी भी हाल में सहायक पुलिस कर्मियों को सीएम आवास और राजभवन की ओर नहीं जाने दिया जाए। हालांकि, सहायक पुलिसकर्मी लगातार अपनी बात सीएम तक पहुंचाने के लिए राजभवन की ओर जाने का प्रयास कर रहे हैं। सहायक पुलिस कर्मियों पर दबाव बनाने के लिए प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर प्राथमिकी भी दर्ज की जा चुकी है। हालांकि इसके बाद भी सहायक पुलिसकर्मी मानने के बजाय और भी ज्यादा आक्रोशित हो गए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें