• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Latest Weatehr Update Of Jharkhand, Ranchi; Clouds Will Prevail In The State Till December 3 6, There May Be Light To Moderate Rain In 12 Districts On December 4 And 5.

कल से झारखंड के आसमान में छाएंगे बादल:3-6 दिसंबर तक राज्य में छाए रहेंगे बादल, 4 व 5 दिसंबर को 12 जिलों में हो सकती है हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

झारखंड में गुरुवार को मौसम शुष्क रहने के साथ आसमान पूरी तरह साफ रहेगा। शुक्रवार से राज्य का मौसम करवट लेगा और 6 दिसंबर तक राज्य में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश भी होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र, रांची के सेंटर हेड अभिषेक आनंद ने बताया कि इस दौरान न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।

अभिषेक आनंद ने बताया कि 3 दिसंबर को राज्य के 12 जिलों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान राज्य के दक्षिणी, उत्तर पूर्वी और मध्य इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश देखने को मिल सकती है। 6 दिसंबर को राज्य के कोल्हान और संथाल के इलाके में बारिश देखने को मिल सकती है। उन्होंने बताया कि 7 दिसंबर से मौसम साफ पूरी तरह साफ हो जाएगा।

जानिए, क्यों बदल रहा मौसम
एक निम्न दबाव का क्षेत्र अंडमान सागर में बना हुआ है। ये पश्चिम से उत्तर पश्चिम की दिशा में बढ़ रहा है। इसके साइक्लोन बनने की संभावना जताई जा रही है। शनिवार को इसके आंध्र प्रदेश और दक्षिणी उड़ीसा के तट से टकराने की संभावना है।इसका असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा।

रामगढ़ रहा सबसे ठंडा
रांची में सुबह से ही धुप खिली हुई है। पिछले 24 घंटे में राज्य का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। सबसे अधिक उच्चतम तापमान गोड्‌डा में 29.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान रामगढ़ का 10 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

खबरें और भी हैं...