पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उद्घाटन:सीएम ने रांची में एचडीएफसी बैंक की दो शाखाओं का किया ऑनलाइन उद्घाटन, राज्य सरकार से समन्वय स्थापित कर कार्य करें- सीएम

रांची9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैंक महिला स्वयं सहायता समूहों के विकास में मदद करें- हेमंत
  • एचडीएफसी बैंक भी किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड मुहैया कराने की कार्य योजना बनाए

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि छात्रवृत्ति और पेंशन ससमय भुगतान हो इसके लिए राज्य सरकार कृतसंकल्पित है। ये राशि लाभुकों तक पहुंचाने में बैंकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। एचडीएफसी बैंक लिमिटेड प्रबंधन राज्य के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में महिला स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को ऋण व ट्रेनिंग देकर रोजगार से जोड़े, क्योंकि विकास में बैंकों की भूमिका अहम है। वे शुक्रवार को झारखंड मंत्रालय में एचडीएफसी बैंक की रांची के लाइन टैंक रोड व सिंह मोड़ शाखा का ऑनलाइन उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि राज्य में अधिक से अधिक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) उपलब्ध कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। एचडीएफसी बैंक भी किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड मुहैया कराने की कार्य योजना बनाए। महिला स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों की मार्केटिंग और ब्रांडिंग भी करे। इस दिशा में मैकेनिज्म तैयार करें। इन दोनों ब्रांच के शुभारंभ से रांची में अब एचडीएफसी बैंक लिमिटेड की 14 शाखाएं कार्यरत हो जाएंगी। इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक के ब्रांच बैंकिंग हेड संदीप कुमार ने बैंक द्वारा सीएसआर के तहत किए जा रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी दी।

संदीप कुमार ने मुख्यमंत्री को विश्वास दिलाया कि बैंक राज्य सरकार के कंधे से कंधा मिलाकर झारखंड के विकास में भागीदार बनना चाहती है। मुख्यमंत्री ने बैंक के पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि सीएसआर के तहत राज्य के विकास में एचडीएफसी बैंक लिमिटेड प्रबंधन द्वारा किए जा रहे कार्यों का डाटा तैयार कर राज्य सरकार को उपलब्ध कराए। राज्य सरकार से समन्वय स्थापित कर कार्य करें। इस अवसर पर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के झारखंड स्टेट हेड अभिषेक कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री बोले-शहीदों के बलिदान को व्यर्थ न जाने दें

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास में वीर शहीद शेख भिखारी एवं टिकैत उमराव सिंह के 163वीं शहादत दिवस के मौके पर उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि इन वीर सपूतों की शहादत अतुल्य है। हम सबकी जिम्मेवारी है कि हम उनके संघर्ष, आदर्श, समर्पण और बलिदान को व्यर्थ न जाने दें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser