पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

CM के काफिले पर हमला मामला:कोतवाली और सुखदेव नगर थाना प्रभारी सस्पेंड, काम में लापरवाही पर DGP ने की कार्रवाई

रांची4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीजीपी ने रांची के सभी थाना प्रभारियों के साथ की बैठक। (फाइल) - Dainik Bhaskar
डीजीपी ने रांची के सभी थाना प्रभारियों के साथ की बैठक। (फाइल)
  • 4 जनवरी को घर लौटते समय CM के काफिले पर हमला हुआ था

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले पर हमला मामले में DGP एक्शन में हैं। काम में लापरवाही बरतने के आरोप में बुधवार को DGP ने सुखदेव नगर थाना प्रभारी सुनील तिवारी और कोतवाली थाना प्रभारी बृज कुमार को सस्पेंड कर दिया है। किशोरगंज इलाका जहां यह घटना हुई है वो इन्हीं दो थाना क्षेत्र में आता है। मामले की गंभीरता को देखते हुए DGP बुधवार को रांची एसएसपी कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने जिले के सभी थानेदारों के साथ बैठक की।

DGP ने कहा- सभी दोषियों पर कार्रवाई होगी

DGP के साथ मीटिंग में एडीजी स्पेशल ब्रांच, एडीजी सीआईडी, आईजी रांची, एसएसपी, सिटी एसपी राजधानी के सभी डीएसपी और रांची के सभी थाना प्रभारी शामिल हुए। DGP ने कहा कि इस मामले की जांच को लेकर उच्च स्तरीय समिति बनायी गयी है। जांच में जो भी दोषी पाये जायेंगे, उन पर कार्रवाई की जायेगी।

रांची DC और SSP को शो कॉज, दो सदस्यीय उच्च समिति कर रही है जांच
इससे पहले मंगलवार को इसी मामले पर रांची के DC छवि रंजन और SSP सुरेद्र कुमार झा को शो कॉज किया गया है। साथ ही मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए सरकार ने दो सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। समिति में भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के एक-एक सीनियर अधिकारी शामिल किए गए हैं। समिति को CM के काफिले पर हुए हमले की पूरी जांच कर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है।

CM आवास लौटते समय हुआ था हमला
4 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का काफिला प्रोजेक्टर भवन से कांके रोड CM हाऊस लौट रहा था। इसी दौरान किशोरगंज चौक के पास ओरमांझी की घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन में शामिल कुछ उपद्रवियों ने सुनियोजित साजिश के तहत काफिले को निशाना बनाने की कोशिश की थी। हालांकि, रांची पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए मुख्यमंत्री के काफिले को रूट डायवर्ट कर सुरक्षित मुख्यमंत्री आवास पहुंचाया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें