पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रांची में अब प्रचार गाड़ी से जागरुकता फैलाएगा प्रशासन:DC ने दी चेतावनी, बिना मास्क के दुकानों में एंट्री देने और निर्देशों का उल्लंघन करने पर दुकानें होंगी सील

रांची10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समाहारणालय परिसर में प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर DC ने रवाना किया। - Dainik Bhaskar
समाहारणालय परिसर में प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर DC ने रवाना किया।

रांची में तेजी से पांव पसारते कोरोना को रोकने के लिए जिला प्रशासन अब लोगों को प्रचार गाड़ी के माध्यम से जागरूक करेगा। मरीजों की संख्या 24 घंटे में 500 के पार पहुंचने के बाद DC ने मंगलवार को प्रचार वाहन को रवाना किया है। इसके माध्यम से रांची के प्रमुख चौक चौराहों, हाट बाजारों आदि स्थानों में ऑडियो क्लिप व गीतों के माध्यम से लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जाएगा। इसके साथ ही दुकानदारों को भी स्पष्ट चेतावनी दी गई है कि बिना मास्क के किसी ग्राहक को एंट्री न दें। अगर ऐसा करते पकड़े जाएंगे तो दुकान को बंद कर दिया जाएगा।

DC ने कहा- सतर्क हो जाएं, प्रशासन का करें सहयोग

प्रचार वाहनों को रवाना करने के बाद उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने कहा कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है, रांची वासी सतर्क हो जाएं। उन्होंने कहा कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क और सैनिटाइजर के उपयोग करें। DC ने अपील की है कि कोरोना के संक्रमण को कम करने में जिला प्रशासन का सहयोग करें।

दिशा निर्देशों के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई
DC कहा कि रेस्टोरेंट, हाट बाजार, क्लब, दुकान, बैंक्विट हॉल आदि के संचालक बिना मास्क के किसी को एंट्री ना दें। बिना मास्क के किसी की एंट्री या फिर दुकानदार बिना मास्क के पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जरूरत पड़ने पर दुकान भी बंद किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

और पढ़ें