रांची के हाई स्कूल-कॉलेजों में अब वैक्सीनेशन सेंटर नहीं:संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन ने लिया निर्णय, गुरुवार को 11 संक्रमित मिले; 4 मारवाड़ी स्कूल के बच्चे

रांची5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शुक्रवार को 11 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें 4 मारवाड़ी स्कूल के बच्चे शामिल हैं। इसके बाद प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। - Dainik Bhaskar
शुक्रवार को 11 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें 4 मारवाड़ी स्कूल के बच्चे शामिल हैं। इसके बाद प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है।

रांची जिले के हाई स्कूल और कॉलेजों में चल रहे वैक्सीनेशन केंद्रों को बंद करने का निर्णय लिया है। इसके बाद रांची में लगभग 10 केंद्रों को बंद कर दिया गया है। स्कूल और कॉलेज के खुलने के बाद जिला प्रशासन की तरफ से यह फैसला लिया गया है। इसके बाद जिले में वैक्सीनेशन केंद्रों की संख्या घट कर 65 हो गई है।

वहीं, पिछले 24 घंटे में रांची में 11 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें मारवाड़ी स्कूल के चार छात्र शामिल हैं। स्कूल खुलने के बाद यह पहला मामला है जब बच्चे संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। शुक्रवार को तीन मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया है। फिलहाल रांची में कुल 95 एक्टिव मरीज हैं।

रांची को मिले हैं कोविशील्ड के 21 हजार डोज
शुक्रवार शाम को रांची को कोविशील्ड के 21 हजार डोज स्टेट की तरफ से उपलब्ध कराए गए हैं। इतने डोज मिलने के बाद शनिवार के लिए राजधानी में 65 सेंटर बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर 19,650 टीके उपलब्ध रहेंगे। सभी केंद्रों पर 80% डोज फर्स्ट और 20% सेकेंड डोज लगाए जाएंगे।

शहरी क्षेत्र के 31 केंद्रों पर 8850 डोज लग रहे हैं
जिला प्रशासन की ओर से जारी सूची के अनुसार, शहरी क्षेत्र के 31 केंद्रों पर 8,850 डोज और ग्रामीण के 34 केंद्रों पर कोविशील्ड के 10,800 डोज लगाने की तैयारी है। अगर डोज बचेगा तो रविवार को टीकाकरण जारी रहेगा। वैक्सीन नहीं मिलने पर वैक्सिनेशन प्रभावित होने की संभावना है।