टीके से जुड़ी जरूरी सूचना:आज रांची में 66 केंद्रों पर लग रहा टीका, मोरहाबादी फुटबॉल स्टेडियम में कोवीशील्ड के 1500 टीके उपलब्ध, कोवैक्सिन मात्र 5 केंद्रों पर

रांची10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रांची के बहु बाजार स्थित संत मिखाइल नेत्रहीन विद्यालय में टीकाकरण का कार्य किया गया। यहां 99 लोगों को टीका लगाया गया। - Dainik Bhaskar
रांची के बहु बाजार स्थित संत मिखाइल नेत्रहीन विद्यालय में टीकाकरण का कार्य किया गया। यहां 99 लोगों को टीका लगाया गया।

रांची में गुरुवार को 66 केंद्रों पर कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। इसमें शहरी क्षेत्र में 34 और ग्रामीण क्षेत्र में 32 केंद्र बनाए गए हैं। गुरुवार को जिले में 23,670 वैक्सीन के डोज उपलब्ध कराए गए हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक, 90 फीसदी से ज्यादा केंद्रों में केवल कोवीशील्ड ही है।

ग्रामीण क्षेत्रों के मात्र तीन केंद्रों बुढ़मू, ओरमांझी और रातू कोवैक्सिन के मात्र 170 डोज उपलब्ध हैं। वहीं, 32 केंद्रों में 12980 कोवीशील्ड के डोज उपलब्ध हैं। शहरी क्षेत्रों के 34 केंद्रों में कोवीशील्ड के 9660 और कोवैक्सिन के 860 डोज उपलब्ध हैं।

कोवैक्सिन लेने के लिए इन केंद्रों पर जाएं

रांची के शहरी क्षेत्रों में 5 केंद्रों पर कोवैक्सिन का टीका उपलब्ध हैं। इनमें सबसे अधिक कोवैक्सिन GMS बूटी, सदर हॉस्पिटल, रेड क्रॉस हॉस्पिटल में 200-200 डोज उपलब्ध हैं। RIMS में 160 और बंदोबस्त कार्यालय कचहरी रोड में 100 डोज हैं। वहीं, कोवीशील्ड के सबसे अधिक 1500 डोज मोरहाबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम में उपलब्ध हैं।

नेत्रहीन विद्यालय के बच्चों को लगा टीका

रांची के बहु बाजार स्थित संत मिखाइल नेत्रहीन विद्यालय में टीकाकरण का कार्य किया गया। अपर समाहर्त्ता (नक्सल), कार्यपालक दंडाधिकारी संजय कुमार प्रसाद और डॉ खलखो, डीआरसीएचओ की देखरेख में जिला प्रशासन की टीम ने स्कूल में दिव्यांगों सहित 99 लोगों को कोविड का टीका दिया।

खबरें और भी हैं...