पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कांके राेड में बाइक डिवाइडर से टकराईक्राइम:हादसे में डीएवी हेहल के छात्र की माैत, दादा ने आंखें दान कीं

रांची7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक साैरभ - Dainik Bhaskar
मृतक साैरभ

कांके राेड स्थित चांदनी चाैक के पास रविवार सुबह डीएवी हेहल स्कूल के 10वीं का छात्र साैरभ राज (16) सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हाे गया। इलाज के दाैरान उसकी माैत हाे गई। वह सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के रातू राेड स्थित माउंट माेटर गली का रहनेवाला था। साैरभ के चाचा अंकित प्रकाश ने बताया कि वह सुबह घर से बाइक लेकर दाेस्ताें के साथ क्रिकेट खेलने के लिए माेरहाबादी मैदान गया था।

क्रिकेट खेलने के बाद वहां से दाेस्ताें के साथ कांके राेड घूमने चला गया। घर लाैटने के दाैरान बाइक अनियंत्रित हाेकर डिवािडर से टकरा गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हाे गया था।

हेलमेट पहने हाेने के बावजूद उसके सिर में गंभीर चाेट आई और पैर भी टूट गया। उसे इलाज के लिए सेंटेविटा अस्पताल ले जाया गया, लेकिन सिर में ब्लड क्लॉट के कारण इलाज के दाैरान माैत हाे गई। रिम्स में पाेस्टमार्टम के बाद शव परिजनाें काे साैंप दिया गया। साैरभ के चाचा ने बताया कि उसने हेलमेट पहन रखा था। लेकिन सड़क पर गिरने के बाद हेलमेट पहने हाेने के बावजूद उसके सिर में गंभीर चाेट लगी। ब्लड क्लाॅट करने के कारण उसकी माैत हाे गई।

कश्यप आई हॉस्पिटल की टीम ने कॉर्निया प्राप्त किया
साैरभ राज की माैत के बाद उसके दादा मदन प्रसाद ने ने पाेते का नेत्रदान करने का फैसला किया। पाेते की माैत के कुछ देर बाद ही मदन प्रसाद ने कश्यप माेमिरयल आई हॉस्पिटल से संपर्क कर नेत्रदान की इच्छा जताई। सूचना मिलते ही कश्यप आई हॉस्पिटल की टीम डॉ. निधि गडकर कश्यप सेंटेविटा अस्पताल पहुंची। डॉ. निधि ने पीड़ित परिवार से संपर्क कर 16 वर्ष के सौरभ का कॉर्निया रिट्रीव किया। डाॅ. भारती कश्यप ने बताया कि साैरभ की कॉर्निया किसी जरूरतमंद काे प्रत्यारोपित की जाएगी।

माता-पिता का इकलाैता बेटा था साैरभ राज

साैरभ के पिता मूल रूप से पलामू जिला के पांकी के रहनेवाले हैं। उसके पिता सीमेंट- छड़ का व्यवसाय करते हैं। साैरभ अपने माता-पिता का एकलाैता बेटा था। उसकी एक बड़ी बहन है। भाई की माैत की जानकारी मिलते ही बहन के अलावा पूरे परिवार की राे-राेकर हालत खराब है। साैरभ के पिता के साथ काम करनेवाले फैयाज खान ने बताया कि वह काफी हाेनहार बच्चा था। पढ़ाई में भी अव्वल था।

खबरें और भी हैं...