पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झारखंड में गुजरात ATS की कार्रवाई:दाऊद इब्राहिम का सहयोगी अब्दुल मजिद जमशेदपुर से गिरफ्तार, 24 साल से था फरार

रांची4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुजरात ATS टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि अब्दुल मजिद झारखंड के जमशेदपुर में छिपा हुआ है। - Dainik Bhaskar
गुजरात ATS टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि अब्दुल मजिद झारखंड के जमशेदपुर में छिपा हुआ है।
  • अब्दुल मजिद केरल का रहने वाला बताया जा रहा है

गुजरात आतंक निरोधी दस्ते (ATS) ने शनिवार की शाम को जमशेदपुर के मानगो से अब्दुल मजिद कुट्टी को गिरफ्तार किया है। अब्दुल अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सहयोगी है जो पिछले 24 सालों से फरार था। अब्दुल मजिद मूल रूप से केरल का रहने वाला बताया जा रहा है।

जमशेदपुर SSP डॉ. एम तमिल वाणन ने बताया कि अब्दुल मजिद नाम बदल कर मानगो सहारा सिटी से रह रहा था। बीच में वो मलेशिया में रहा। इसके बाद एक साल पूर्व उसने जमशेदपुर में अपना ठिकाना बना लिया।

मोबाइल नंबर के जरिए हुई ट्रेसिंग
अब्दुल मजीद जिस मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर रहा था, वह गुजरात एटीएस के हाथ लगा। फिर तकनीकी सेल की मदद से 25 दिसंबर की देर रात उसे दबोचा गया। एटीएस टीम गुजरात के महसाना थाना कांड (संख्या 449/96) में दर्ज आर्म्स सप्लाई और विस्फोटक अधिनियम के मामले में अब्दुल मजीद को 26 दिसंबर को गिरफ्तार कर साथ ले गई। रविवार को उसकी गुजरात में मजिस्ट्रेट के समक्ष पेशी कराई गई।

मो. कलाम के नाम से पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज

एसएसपी डॉ एम तमिल वाणन ने बताया- गुजरात में दर्ज एफआईआर में आरोपी का नाम मो. कमाल दर्ज है। वह अब्दुल मजीद के नाम से देश विदेश में रह रहा था। उसका मो. कलाम के नाम से पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज है। गिरफ्तारी के बाद मानगो थाना में पूछताछ में उसने बताया- उसका असली नाम अब्दुल मजीद कुट्‌टी है। उसने वर्ष 2000 के बाद खुद को अपराध की दुनिया से अलग कर लिया। उसने नाम बदल कर मलेशिया, दुबई और बैंकॉक में काम किया। मलेशिया में एक कंपनी में उसके साथ मानगो का युवक काम करता था। उसके साथ वह 4 साल पहले जमशेदपुर आया था। कुछ दिन रहने के बाद वह चला गया। आठ महीने पहले वह जमशेदपुर में आकर रहने लगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें