पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झारखंड में कड़े प्रतिबंध लगाएगी सरकार:काॅलेज, काेचिंग; धार्मिक स्थल और सिनेमा हॉल पर फैसला आज

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • शादी-विवाह में मेहमानाें की संख्या 200 से घटाकर 50 करने और नाइट कर्फ्यू लागू करने पर भी विचार किया जाएगा

काेराेना की चेन ताेड़ने के लिए राज्य सरकार कुछ और सख्ती करेगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मधुपुर उपचुनाव के प्रचार से लाैटते ही गुरुवार काे इस पर फैसला हाेने की संभावना है। सरकार का मानना है कि राज्य मं कड़े प्रतिबंध जल्दी लागू नहीं किए गए ताे स्थिति और भी भयावह हाे सकती है।

कड़े प्रतिबंधों के तहत राज्य में फिर काॅलेज, काेचिंग व आंगनबाड़ी केंद्राें काे बंद करने पर विचार किया जा सकता है। सिनेमा हाॅल और धार्मिक स्थलाें पर भी प्रतिबंध लगाया जा सकता है। शादी-विवाह में मेहमानाें की संख्या 200 से घटाकर 50 करने और नाइट कर्फ्यू लागू करने पर भी विचार किया जाएगा।

रिम्स में अब काेराेना बेड 250 से बढ़ाकर 800 करने पर सहमति

इधर, कोरोना मरीजों के लगातार बढ़ने और बेड की किल्लत को देखते हुए सरकार ने रिम्स में काेराेना संक्रमिताें के बेड की संख्या 250 से बढ़ाकर 800 करने का फैसला लिया है। इस पर आईएएस अधिकारियाें की टीम ने बुधवार बैठक की। इसमें रिम्स निदेशक के अलावा स्वास्थ्य सचिव केके साेन, नगर विकास सचिव विनय चाैबे, बाघमारे प्रसाद कृष्ण व कर्ण सत्यार्थी आदि थे। 700 बेड बढ़ाने पर सहमति बन गई। 100 बेड पर फैसला बाद में होगा। एक-दाे दिन में आईसीयू बेड बढ़ाने पर भी फैसला लिया जाएगा। वहीं ऑक्सीजन प्लांट मालिकाें भी बातचीत कर पर्याप्त ऑक्सीजन आपूर्ति करने को कहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें