पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चेतावनी:धर्म कोड की मांग, आदिवासी संगठनों का 20 को बाइक रैली और प्रदर्शन, मुकदमा दायर करने की बात से डरने वाले नहीं

रांची12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो
  • बैठक में सुशील उरांव, कुंदरसी मुंडा, वासुदेव भगत, चंद्रदेव उरांव आदि उपस्थित थे

वर्ष 2021 में होने वाले राष्ट्रीय जनगणना के पूर्व आदिवासी धर्म कोड की मांग को लेकर 30 आदिवासी संगठनों ने 20 अक्टूबर को राष्ट्रव्यापी आह्वान के तहत झारखंड में मानव शृंखला, धरना-प्रदर्शन और बाइक रैली निकालने का निर्णय लिया है। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर गीताश्री उरांव की अध्यक्षता में हेसल में बैठक हुई। बैठक में कोल्हान प्रमंडल के प्रभारी के रूप में बिरसा सोय को जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में सुशील उरांव, कुंदरसी मुंडा, वासुदेव भगत, चंद्रदेव उरांव आदि उपस्थित थे।

मुकदमा दायर करने की बात से डरने वाले नहीं

दूसरी ओर, केंद्रीय सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने कहा कि सरकार जानबूझकर सरना कोड लागू नहीं कर रही है, ताकि मुद्दा बना रहे। 15 अक्टूबर चक्का जाम पूर्व घोषित कार्यक्रम था। सरकार और प्रशासन को इसकी जानकारी थी। इसके बावजूद आंदोलनकारियों पर मुकदमा दर्ज करने की बात कहना आवाज को दबाना है। इससे आदिवासी डरने वाले नहीं हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें