रांची के होटवार जेल पहुंची CBI:धनबाद के जज की हत्या मामले में ’मामा' से घंटों चली पूछताछ 4 अन्य आरोपियों से भी की जा रही है इन्क्वायरी

रांची9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नंद कुमार सिंह के आलावा चार और आरोपियों से CBI  पूछताछ कर रही है । पूछताछ आज भी जारी है। CBI ने अदालत से रांची जेल में बंद आरोपी से पूछताछ करने की अनुमति मांगी थी। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
नंद कुमार सिंह के आलावा चार और आरोपियों से CBI  पूछताछ कर रही है । पूछताछ आज भी जारी है। CBI ने अदालत से रांची जेल में बंद आरोपी से पूछताछ करने की अनुमति मांगी थी। (फाइल फोटो)

धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत के मामले में CBI की जांच की आंच रांची के होटवार जेल पहुंच गई है। होटवार में CBI लगातार दो दिनों से 5 अपराधियों से पूछताछ कर रही है। गुरुवार को बिरसा मुंडा जेल होटवार में बंद रंजय सिंह हत्याकांड के आरोपी नंद कुमार सिंह उर्फ मामा से घंटों पूछताछ की गई।

नंद कुमार सिंह के अलावा चार और आरोपियों से CBI पूछताछ कर रही है। पूछताछ आज भी जारी है। CBI ने अदालत से रांची जेल में बंद आरोपी से पूछताछ करने की अनुमति मांगी थी। अनुमति मिलने के बाद रांची जेल में पूछताछ की गयी।

उत्तम आनंद की अदालत में लंबित थी रंजय सिंह हत्याकांड की सुनवाई

झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह के करीबी माने जाने वाले रंजय सिंह की हत्या के आरोप में मामा जेल में बंद है। रंजय सिंह की हत्या के मामले की सुनवाई जज उत्तम आनंद की अदालत में लंबित थी। अदालत में यह मामला अभियोजन साक्ष्य के लिए चल रहा था। इस मामले में मामा के अलावा हर्ष सिंह भी आरोपी है। हर्ष सिंह फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर है।

हाईकोर्ट कर रहा है जांच की मॉनिटरिंग, आज भी होगी सुनवाई

जज की मौत मामले की चल रही CBI जांच की झारखंड हाईकोर्ट मॉनिटरिंग कर रहा है। हर सप्ताह CBI को कोर्ट में जांच की प्रगति रिपोर्ट पेश करनी पड़ रही है। शुक्रवार को भी यह मामला सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। पिछली सुनवाई में CBI ने इस मामले का सुराग मिलने की बात कही थी। 28 जुलाई को मॉर्निंग वाक के दौरान जज उत्तम आनंद को ऑटो ने टक्कर मार दी थी। इसके बाद अस्पताल ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गयी।

खबरें और भी हैं...