जगमग दीवाली:बड़कागांव में धूमधाम से मनाई गई दिवाली, शाम होते ही दीये की रोशनी से जगमग हो उठा इलाका

बड़कागांव25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बड़कागांव मुख्य चौक पर दीया जलाती विधायक अंबा प्रसाद । - Dainik Bhaskar
बड़कागांव मुख्य चौक पर दीया जलाती विधायक अंबा प्रसाद ।
  • विधायक अंबा प्रसाद ने बड़कागांव मुख्य चौक और काली मंदिर पर दीये जलाए, लोगों को दी दीपावली की शुभकामनाएं

बड़कागांव प्रखंड में प्रकाश पर्व दीपावली काफी धूमधाम के साथ मनाई गई। लोगों ने गुरुवार की सुबह से ही मां लक्ष्मी पूजा करने को लेकर तैयारी में जुट गए थे। सुबह से लेकर देर रात तक मां लक्ष्मी की पूजा घरों एवं प्रतिष्ठानों में की गई।

शाम होते ही सबों के घर दीये से जगमगा उठा था। इस दौरान खूब आतिशबाजी की गई लोगों ने एक दूसरे से मिलकर खुशी मनाई। दीपावली के मौके पर विधायक अंबा प्रसाद ने बड़कागांव का दौरा कर लोगों से मुलाकात कर दीपावली बधाई दी व लोगों के लिए सुख व समृद्धि की कामना मां लक्ष्मी से की।

विधायक अंबा प्रसाद ने बड़कागांव चौक एवं काली मंदिर, भीमराव अंबेडकर स्टेच्यू पर अपने समर्थकों के साथ उपस्थित होकर दीप जलाकर एवं आतिशबाजी कर दीपावली मनाई।

इस दौरान विधायक ने बड़कागांव काली मंदिर पहुंचकर मां काली का दर्शन कर मत्था टेका एवं पूजा-अर्चना की तथा प्रखंड की जनता के लिए सुख व समृद्धि की कामना की। शुक्रवार की सुबह लोगों ने गौ पूजन कर गोवर्धन पूजा की।

इस दौरान लोगों ने अपने घरों में पशुओं को स्नान कराकर सजा कर उनकी पूजा की गई तथा स्वादिष्ट भोजन कराया गया।

मौके पर उपस्थित लोगों में मुख्य रूप से काली पूजा समिति अध्यक्ष राजीव रंजन, सचिव अजीत कुमार, कोषाध्यक्ष सुकेश कुमार, प्रखंड अध्यक्ष विश्वनाथ चौबे, संजय निगम, संजय कुमार महतो, युवा नेता रोहित सिंह, सुरेंद्र राम, रघुनाथ राम, शंभू राम,जोगन राम, सूरज कुमार, रामेश्वर राम, अविनाश कुमार, चेतलाल राम, चंदन रवि, रामवृक्ष राम, राजू राम, आकाश कुमार, धर्मेंद्र कुमार, अरुण कुमार, राजू कुमार, यशवंत साव रवि कुमार, ईश्वर कुमार, संतोष राम, निरंजन राम, यमुना राम, अशोक कुमार के अलावा कई लोग उपस्थित थे।

कटकमसांडी में विधिविधान से की गई महालक्ष्मी पूजा

कटकमसांडी | ऐश्वर्य तथा धन की देवी महालक्ष्मी की पूजा हर्षोल्लास से की गई। प्रखंड क्षेत्र के सभी दुकान मकान एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में दीपावली का पूजन निर्धारित मुहूर्त के अनुसार किया।

भक्तों ने वैदिक विधि विधान से महालक्ष्मी व गणेश की प्रतिमा स्थापित कर पूजा आराधना की और अपने तथा अपने परिवार व समाज के लिए ऐश्वर्या एवं सुख संपति का आशीर्वाद मांगा। दूसरी ओर प्रखंड क्षेत्र में कई स्थानों पर गोवर्धन पूजा भी धूमधाम से किया गया। भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमा का प्रतिस्थापन कर, पूजा आराधना के बाद लोगों ने प्रसाद वितरण किया।

सदर विधायक ने घर पर दीपावली के दिन की पूजा

हजारीबाग | दीपों का महापर्व दीपावली पर सदर विधायक मनीष जायसवाल अपने आवासीय परिसर व विधायक कार्यालय परिसर में पूरे परिवार के साथ पूजा-अर्चना करके खुशियां मनाई।

आकर्षक रंगोली के बीच दीप जलाकर खुशियों के इन पल को यादगार बनाते हुए उन्होंने क्षेत्र और क्षेत्र वासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की मंगलकामना की। वही हजारीबाग सहित, प्रदेश व देश वासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी।

खबरें और भी हैं...