पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सलाम...:रिम्स के डॉक्टरों ने माता-पिता बनकर 10 दिन की बच्ची को दी नई जिंदगी, बच्ची पूरी तरह स्वस्थ दादा-दादी को सौंपा

रांची3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बच्ची की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर माता-पिता ने उसे अस्पताल में छोड़ दिया था

10 दिन की नवजात की जान बचाने के लिए रिम्स के डॉक्टर खुद ही उसके माता-पिता बन गए और जान बचा ली। जन्म के बाद ही बच्ची को गंभीर बीमारी ने घेर लिया था। रिम्स के डॉक्टरों ने जांच की तो पता चला कि उसके आंत में छेद है। पेडियाट्रिक सर्जरी के डॉक्टर ऑपरेशन की तैयारी कर रहे थे, तब तक कोरोना ने बच्ची को अपनी चपेट में लेे लिया। बच्ची के पॉजिटिव होने की खबर सुनते ही उसके माता-पिता उसे रिम्स में छोड़ कर भाग गए।

उस समय बच्ची 14 दिनों की थी, लेकिन डॉक्टरों ने मानवता को जिंदा रखा और बच्ची के कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद पीपीई किट पहनकर उसका ऑपरेशन किए। एक सप्ताह के बाद बच्ची ने कोरोना को मात दे दी और फिर अगले एक सप्ताह बीमारी को भी। अब बच्ची 28 दिनों के होने के साथ पूरी तरह स्वस्थ हो गई है। ऐसे में पेडियाट्रिक सर्जरी के डॉ. अभिषेक रंजन ने उसके परिजनों को सूचना दी। पलामू के विश्रामपुर से बच्ची के दादा-दादी आए। डॉ. अभिषेक रंजन व उनकी टीम ने बच्ची को दादा-दादी को सौंप दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें