निर्विरोध हुए चुनाव:आईएमए रांची के नए अध्यक्ष बने डाॅ. शंभू, डॉ. वीके जैन 34 वोट से पिछड़ गए

रांची9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आईएमए की रांची शाखा के नए पदाधकारियों का स्वागत किया गया। - Dainik Bhaskar
आईएमए की रांची शाखा के नए पदाधकारियों का स्वागत किया गया।
  • डॉ. ब्यूटी उपाध्यक्ष, डाॅ. सुधीर सचिव और डाॅ. जयशंकर कोषाध्यक्ष बने
  • 7 साल बाद अध्यक्ष पद का चुनाव, अन्य निर्विरोध चुने गए

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की रांची शाखा के अध्यक्ष का चुनाव रविवार को हुआ। इसमें कांके जनरल हॉस्पिटल के संस्थापक डाॅ शंभू प्रसाद सिंह 406 वोटों के साथ विजयी रही। रविवार को करमटोली चौक स्थित आईएमए भवन में सुबह 10 बजे मतदान शुरू हुआ।

मुख्य चुनाव पदाधिकारी डॉ संजय कुमार ने बताया कि 2 बजे तक 60 फीसदी से अधिक वोट पड़ चुके थे। शाम 5 बजे तक 779 सदस्यों ने वोट डाले। इसके बाद मतगणना शुरू हुई। शाम 6.00 बजे परिणाम की घोषणा कर दी गई।

डाॅ. शंभू प्रसाद को 406 और दूसरे उम्मीदवार डाॅ वीके जैन को 372 वोट मिले। 34 वोट के अंतर से डॉ शंभू प्रसाद ने जीत हासिल की। जीत की घोषणा के बाद चुनाव अधिकारी ने अध्यक्ष को प्रशस्ति पत्र सौंपा। डॉ शंभू इससे पूर्व आईएमए रांची के सचिव थे। वे निर्विरोध चुने गए थे।

समर्थकों को दिया जीत का श्रेय

जीत की औपचारिक घोषणा के बाद डॉ शंभू प्रसाद ने अपनी जीत का श्रेय सपोटर्स और मत देकर विजयी बनाने वाले चिकित्सकों को दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर लंबे समय से टीम ने उनका साथ दिया। पहले भी अपने दायित्व का निर्वहन बेहतर ढंग से किया है। आगे भी करते रहने की बात कही। डाॅ शंभू ने कहा कि आईएमए रांची के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 7 साल बाद होने की वजह से वोटिंग के लिए पहुंचे वोटर्स में भी काफी उत्साह था। उन्होंने कहा कि आईएमए रांची पूरे भारतवर्ष में रोल मॉडल बनेगा।

खबरें और भी हैं...