पूजा और CA की रिमांड 4 दिन के लिए बढ़ी:ED के स्पेशल कोर्ट ने दी हिदायत- शालीनता से करें पूछताछ

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ED की स्पेशल कोर्ट ने निलंबित IAS पूजा सिंघल और सुमन सिंह की रिमांड अवधि चार दिनों के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले सोमवार को सिंघल और सुमन कुमार सिंह को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय से लाकर के ED की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से नौ दिनों की रिमांड की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने चार दिनों का रिमांड की इजाजत दी।

कोर्ट में ED के अधिवक्ता बीएमपी सिंह ने बताया कि सिंघल और सिंह की रिमांड अवधि सोमवार को समाप्त हो रही है। ED की तरफ से सात मई को चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन को गिरफ्तार कर आठ मई से लगातार न्यायिक हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं सिंघल भी चार दिनों से ईडी की न्यायिक हिरासत में हैं।JMM के पूर्व नेता से लेकर

DMO तक हो चुकी है पूछताछ
छापेमारी के दौरान जांच एजेंसी को कई अहम दस्तावेज भी हाथ लगे हैं। जिसको लेकर अबतक एजेंसी ने सिंघल के पति अभिषेक झा, झामुमो के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल समेत राज्य के चार जिलों के जिला खनन पदाधिकारियों से पूछताछ की है।

ED का दावा- कई जरूरी डॉक्यूमेंट हाथ लगे हैं
दरअसल 11 मई को पीएमएलए (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) कोर्ट में पेश किया गया था जिसमें जज प्रभात कुमार शर्मा ने एक दिन की जेल और पांच दिनों के लिए रिमांड की अवधि दी थी। राज्य में 2009-10 में हुए मनरेगा घोटाले मामले में ईडी ने झारखंड समेत कई राज्यों में छापेमारी की थी। उस दौरान सुमन के घर से 19.31 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे।