पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईदगाह सूनीं:घरों में हुई इबादत, कुर्बानी दी और फासले से ही बोले-ईद मुबारक, कोरोना से मुक्ति की दुआ मांगी

रांची6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लाेगों ने दूर से ही मुबारकबाद दी।
  • सोशल डिस्टेंसिंग भी... 4 से 5 लोगों ने ही एक साथ नमाज में शिरकत की
Advertisement
Advertisement

कोविड-19 के बीच मुस्लिम समाज ने ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का पर्व उत्साह के साथ मनाया। हालांकि इस बार की ईद पहले से अलग रही, क्योंकि इस बार ईदगाह या मस्जिद जाने के बजाय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोगों ने घरों में ही ईद की नमाज अदा की।

ऐसे में लोगों ने कोराना को देखते त्याग का परिचय देते हुए न एक-दूसरे से गले मिले और न दीद हुई। बस दूर से ही दुआ सलाम कर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। नमाज के बाद लोगों ने बकरे की कुर्बानी दी। इस खास दिन सभी ने कोरोना से मुक्ति की खुदा से दुआ मांगी।

मलाल... इस बार ईदगाह जाते बच्चों की टोलियां नहीं दिखीं
इस बार ठुमकते हुए, गिरती टोपी संभालते ईदगाह जाते न बच्चों की टोलियां दिखीं और न गली-सड़कों पर झुंड में निकलते नौजवान ही ईद मुबारक कहते दिखे। कोरोना के दहशती साये में ईद गुज़री थी। तब लॉकडाउन था। अब भी महामारी का खौफ कम होने की जगह और बढ़ गया। यही कारण रहा कि इतिहास में रांची की यह पहली बकरीद बीती कि शहर के ईदगाह और मस्जिद नमाज़ियों को तरसती रहीं। महज चार से पांच लोगों ने ही ईद की नमाज में शिरकत की।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement