पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

CM के काफिले पर हमला मामला:रांची के पुलिस कंट्रोल रूम में DC, SSP और ट्रैफिक SP से साढ़े तीन घंटे तक चली पूछताछ

रांची9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
4 जनवरी को CM हाउस लौटते समय काफिले पर हुआ था हमला। (फाइल) - Dainik Bhaskar
4 जनवरी को CM हाउस लौटते समय काफिले पर हुआ था हमला। (फाइल)
  • हाई लेवल कमेटी ने कहा- जांच जरी है, जल्द सौपेंगे रिपोर्ट
  • सुखदेव नगर और कोतवाली के थाना प्रभारी बदले गए

CM काफिले पर हमला मामला पर शुक्रवार को रांची के पुलिस कंट्रोल रूम में लगभग साढ़े तीन घंटे तक हाई लेवल मीटिंग चली। इसमें हाई लेवल कमेटी में शामिल सेक्रेट्री केके सोन और आईजी अखिलेश कुमार झा ने रांची के DC, SSPऔर ट्रैफिक SP से पूछताछ की।

इस दौरान CM सुरक्षा में शामिल अधिकारी भी उपस्थित रहे। पूछताछ के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत में सचिव केके सोन ने कहा कि पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। करीब 3.30 घंटे तक सभी का पक्ष लिया गया। स्थानीय लोगों और आम लोगों से भी बातचीत की गई है। मौके पर मौजूद लोगों से भी घटनाक्रम का विवरण लिया गया। कमेटी की जांच जारी है। जल्द ही कमेटी अपनी रिपोर्ट देगी।

ममता कुमारी सुखदेव नगर थाना की नई प्रभारी बनीं
इधर घटना स्थल के क्षेत्र के दो थाना प्रभारियों को बदल दिया गया है। ममता कुमारी को सुखदेव नगर थाना का और शैलेश कुमार को कोतवाली थाना की जिम्मेदारी दी गई है। कोतवाली थाना प्रभारी रहे बृज कुमार और सुखदेव नगर के प्रभारी सुनील कुमार तिवारी को हटा दिया गया है। इन दोनों पर काम के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप है।

क्या है मामला
4 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का काफिला प्रोजेक्टर भवन से कांके रोड CM हाऊस लौट रहा था। इसी दौरान किशोरगंज चौक के पास ओरमांझी की घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन में शामिल कुछ उपद्रवियों ने सुनियोजित साजिश के तहत काफिले को निशाना बनाने की कोशिश की थी। हालांकि, रांची पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए मुख्यमंत्री के काफिले को रूट डायवर्ट कर सुरक्षित मुख्यमंत्री आवास पहुंचाया था। इसके बाद इस मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय हाई लेवल कमेटी बनाई गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser