पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेलवे ट्रैक पर गिरा बोल्डर:इमरजेंसी ब्रेक लगा राजधानी एक्सप्रेस को रोका, पत्थर से टकराने से इंजन हुआ क्षतिग्रस्त; यात्री सुरक्षित

​​​​​​​गोमो/कोडरमाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रैक से पत्थर हटाया गया तब जाकर 8 बजे के करीब ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सका। - Dainik Bhaskar
ट्रैक से पत्थर हटाया गया तब जाकर 8 बजे के करीब ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सका।

धनबाद रेल मंडल के गोमो-गया रेलखंड पर शनिवार सुबह कोडरमा पहाड़पुर के बीच बसकटवा के पास लैंड स्लाइडिंग होने से रेलवे ट्रैक पर बड़ा चट्‌टान गिर गया। इसी दौरान वहां दिल्ली से रांची आ रही राजधानी एक्सप्रेस पहुंच गई, पर ड्राइवर ने फौरन इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को रोक दिया वरना बड़ी घटना हो सकती थी। हालांकि इस घटना में ट्रेन का इंजन पत्थर से टकरा गया और क्षतिग्रस्त हुआ है। ट्रेन के सारे यात्री सुरक्षित हैं।

शनिवार सुबह नाथगंज और बसकटवा हाल्ट के बीच लैंड स्लाइडिंग हुई और पत्थरों के बड़े-बड़े टुकड़े मिट्टी समेत रेलवे ट्रैक पर आ गिरे। घाट सेक्शन होने की वजह से राजधानी एक्सप्रेस की स्पीड धीमी थी। इस घटना की वजह से नई दिल्ली सियालदह राजधानी एक्सप्रेस और गाजीपुर कोलकाता एक्सप्रेस को रोकना पड़ा। सूचना मिलने के बाद तुरंत राहत कर्मियों को भेजा गया। राहत कर्मियों ने ट्रैक से पत्थर हटाया तब जाकर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सका।

बुधवार को जवाहर घाट पुल के पास के पार गिरी थी चट्टान

बताते चलें कि बुधवार को कोडरमा-बरकाकाना रेल लाइन पर जवाहर घाट पुल के पास पहाड़ से चट्टान टूटकर गिरने लगा था। इससे 7 घंटे तक ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा था। जेसीबी से पटरी का मलबा हटाया गया, तब ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सका था।

खबरें और भी हैं...