पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानी के लिए परेशान हुए लोग:इंजीनियरों का दावा फेल, दूसरे दिन भी 2 लाख लोगों को नहीं मिला पानी

रांची11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • रूक्का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में सुबह 10 से रात के 8 बजे क्लियर वाटर संप की हुई सफाई

पेयजल विभाग के इंजीनियरों ने बुधवार को दावा किया था कि गुरुवार को रूक्का फिलट्रेशन प्लांट से बूटी जलागार को पानी भेज दिया जाएगा और शहर में सामान्य रूप से जलापूर्ति होगी। पर, राजधानी में लगातार दूसरे दिन भी 2 लाख से ज्यादा लोगों को पीने का पानी नहीं मिला। इधर, रातू रोड लाइन से देर शाम को पानी दिया गया। इसके बाद रातू रोड, पिस्का मोड़, मोरहाबादी और लालपुर क्षेत्र में गुरुवार की देर शाम आपूर्ति हुई।

टाउन लाइन से आपूर्ति वाले क्षेत्र प्रभावित

टाउन लाइन से आपूर्ति वाले क्षेत्र में वाटर सप्लाई पूरी तरह से प्रभावित रही। इस कारण सघन आबादी वाले क्षेत्र में बसी दो लाख से ज्यादा लोगों को पानी के लिए दूसरा जुगाड़ लगाना पड़ा। हालांकि, बिजली रहने से काफी लोगों को मोटर से पानी भरने में राहत मिली।

मालूम हो कि बुधवार को रूक्का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट सुबह 10 बजे से रात के आठ बजे तक बंद रहा। इस दौरान प्लांट के क्लियर वाटर संप की सफाई कार्य किया गया। रूक्का और बूटी के ईई ने दावा किया है कि शुक्रवार से रूक्का से आपूर्ति होने वाले सभी क्षेत्रों में वाटर सप्लाई सामान्य हो जाएगी।

निजी और सरकारी बोरिंग के भरोसे रही बड़ी आबादी

रातू रोड, पिस्का मोड़, चुटिया, बहू बाजार आदि इलाके के लोगों ने बताया कि वाटर सप्लाई प्रभावित रहने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पूरी निर्भरता निजी और नगर निगम के सरकारी बोरिंग पर रही। पिस्का मोड़ निवासी विजय साहू ने बताया कि वाटर सप्लाई नहीं होने से नगर निगम की बोरिंग से पानी लाकर काम चलाया गया।

कुम्हार टोली निवासी सत्यजीत कुमार ने बताया कि वाटर सप्लाई नहीं होने से पूरी निर्भरता सरकारी बोरिंग पर हो जाती है। पीने के बाजार से बोतलबंद पानी खरीदना पड़ता है। पहाड़ी केशव नगर निवासी सावन लिंडा ने बताया कि वाटर सप्लाई नहीं होने से जिनके घर बोरिंग नहीं है, उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बहू बाजार निवासी हेमंत टोप्पो ने बताया कि दो-दो दिनों तक वाटर सप्लाई बाधित होने से जिनके घर बोरिंग है, काम चल जाता है मगर जिनके घर पर नहीं है, उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

7 जनवरी को राजधानी के विभिन्न इलाकों में जलापूर्ति की स्थिति

इन क्षेत्रों में पूरी तरह प्रभावित रही सप्लाई

बूटी जलागार से निकलने वाली टाउन लाइन से चुटिया, कोकर, इरबा, बहु बाजार, नामकुम एमईसी व आसपास के क्षेत्रों में वाटर सप्लाई पूरी तरह से ठप रही।

शहर के इन इलाकों में हुई वाटर सप्लाई

गुरुवार को सिरमटोली, दीपाटोली, दीपाटोली एमइएस, चर्च रोड, बरियातू, टाटीसिल्वे, मेन रोड, हिंदपीढ़ी, पुरानी रांची, खेलगांव और आसपास के क्षेत्रों के लोगों को पानी मिला।

इन क्षेत्रों में देर शाम की गई आपूर्ति

मोरहाबादी, लालपुर, रातू रोड, पिस्का मोड़, मधुकम, किशोरगंज, पहाड़ी मंदिर एरिया, गाड़ीखाना चौक, कुम्हार टोली व आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार को देर शाम आपूर्ति हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser