कोविड जांच रिपोर्ट:नेटरहाट स्कूल में बिहार के छात्रों का नामांकन, प्रिंसिपल बोले- जांचेंगे

रांची23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य के प्रतिष्ठित नेतरहाट आवासीय विद्यालय में एंट्रेंस एग्जाम के जरिए छठी कक्षा में 100 सीटों पर एडमिशन लिया जाता है, जिसकी सभी सीटें झारखंड के छात्रों के लिए आरक्षित हैं। लेकिन, इस साल बिहार के भी कुछ छात्रों का एडमिशन हो गया है। नामांकित छात्रों द्वारा स्कूल में जमा की गई कोविड जांच रिपोर्ट में जाे पता दर्ज है, वह बिहार के विभिन्न जिलों के हैं।

हालांकि नेतरहाट विद्यालय में एडमिशन के समय छात्रों द्वारा जमा किया गया आवासीय प्रमाण-पत्र झारखंड का है, जिसे राज्य के अंचलाधिकारियों ने जारी किए हैं। स्कूल प्रबंधन का दावा है कि इसी आवासीय प्रमाण पत्र के आधार पर उनका एडमिशन लिया गया है। इस बारे में स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. संतोष सिंह ने कहा कि एड्रेस की जांच के लिए बिहार के संबंधित जिले के डीसी से पते की जांच कराएंगे।

1. जमुई जिला : बिहार के जमुई जिला स्थित प्राथमिक स्वास्थ केंद्र, खैरा के चिकित्सा पदाधिकारी ने पीयूष कुमार की कोविड जांच का सर्टिफिकेट जारी किया है। 2. पटना जिला : बिहार के पटना जिला स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र, पटना द्वारा मानव कुमार की कोविड जांच रिपोर्ट जारी की गई है। इसमें पता ट्रांसपोर्ट नगर, पटना दर्ज है। 3. नालंदा जिला : बिहार के नालंदा जिला स्थित सदर हॉस्पिटल, बिहारशरीफ द्वारा रजनीश कुमार की कोविड जांच का सर्टिफिकेट जारी किया गया है। इसमें पता भदवा, नालंदा लिखा हुआ है।

जांच में बिहार का पता निकला तो सभी नामांकन रद्द करेंगे

संतोष कुमार सिंह, प्रिंसिपल

  • बिहार के कुछ बच्चों का नेतरहाट आवासीय विद्यालय में नामांकन हुआ है?

- प्रवेश के समय जाे आवासीय प्रमाण-पत्र जमा किए हैं, वह राज्य के अंचलाधिकारी ने जारी की है।

  • स्कूल में बच्चों द्वारा जमा की गई कोविड जांच रिपोर्ट में कई का एड्रेस बिहार का है?

-जिन बच्चों की कोविड जांच रिपोर्ट में बिहार का एड्रेस है, उसकी जांच बिहार के संबंधित जिलों के उपायुक्त से कराई जाएगी। एड्रेस गलत होने पर उनका नामांकन रद्द कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...