पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

TSPC उग्रवादियों का उत्पात:पुल निर्माण कार्य में लगे जेसीबी और ट्रैक्टर में लगाई आग, मजदूरों को पीटा; 5 राउंड की हवाई फायरिंग

पतरातू (रामगढ़)6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उग्रवादियों ने वाहन में आग लगाने के बाद तीन मजदूरों को पीटा और जाते वक्त 5 राउंड हवाई फायरिंग की। - Dainik Bhaskar
उग्रवादियों ने वाहन में आग लगाने के बाद तीन मजदूरों को पीटा और जाते वक्त 5 राउंड हवाई फायरिंग की।

पतरातू थाना क्षेत्र के टोकीसूद गांव स्थित छोटका नदी पुल निर्माण स्थल पर शनिवार की देर रात तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) उग्रवादियों ने जमकर उत्पात मचाया। पुल निर्माण कार्य में लगे एक जेसीबी मशीन और एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। तीन मजदूरों को पीटा और जाते वक्त 5 राउंड हवाई फायरिंग की। यहां 6 की संख्या में हथियारों से लैस नकाबपोश उग्रवादी पहुंचे थे। उग्रवादियों ने वहां एक पर्चा भी छोड़ा। इसमें काम बंद करने और कैंप हटा लेने की चेतावनी दी गई है।

छोटका नदी पुल पर विशेष प्रमंडल के द्वारा लगभग 4 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण किया जा रहा है। संभवत लेवी (रंगदारी) वसूली के मामले में टीएसपीसी उग्रवादी संगठन के लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

उग्रवादियों ने एक ट्रैक्टर को भी आग के हवाले कर दिया।
उग्रवादियों ने एक ट्रैक्टर को भी आग के हवाले कर दिया।

रविवार को पतरातू एसडीपीओ डॉ. वीरेंद्र चौधरी, इंस्पेक्टर लिलेश्वर महतो, थाना प्रभारी भरत पासवान सशस्त्र बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और वहां कैंप में मौजूद मजदूरों से बातचीत कर जांच में जुट गई। इस घटना के बाद से फिलहाल पुल निर्माण का कार्य बंद हो गया है।