पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समग्र शिक्षा संविदाधारी कर्मी वेलफेयर सोसाइटी की बैठक:15 वर्ष से अधिक सेवा रहने पर इलाज के लिए एक लाख रुपए ऋण मिलेगा

रांची8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में शामिल मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव व अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
बैठक में शामिल मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव व अन्य अधिकारी।
  • सीएम ने कहा- संविदाधारी कर्मियों को नीतियों का लाभ मिले, यह सुनिश्चित हो

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यवस्था स्थापित करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। संविदाधारी शिक्षाकर्मियों की समस्याओं के समाधान के लिए हमारी सरकार गंभीर है। समग्र शिक्षा के अधीन कार्यरत संविदाधारी कर्मी वेलफेयर सोसाइटी की नीति का लाभ सदस्यों को मिलना प्रारंभ हो, यह हमारी प्राथमिकता है। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा आयोजित संविदाधारी कर्मी वेलफेयर सोसाइटी की पहली बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम ने ये बातें कहीं।

इसी तरह राज्य सरकार द्वारा घोषित असाध्य रोग के इलाज के लिए भी कल्याण कोष नीति में ऋण का प्रावधान किया गया है। लाभार्थियों को 5 वर्ष तक सेवा अवधि रहने पर 25 हजार रु., 5 वर्ष से अधिक तथा 10 वर्ष तक सेवा अवधि रहने पर 50 हजार, 10 वर्ष से अधिक 15 वर्ष तक सेवा अवधि रहने पर 75 हजार तथा 15 वर्ष से अधिक सेवा अवधि रहने पर एक लाख रुपए की राशि ऋण स्वरूप प्रदान किए जाने की व्यवस्था की गई है।

मुख्य सचिव ने पहले आवेदन करने वाले को भी प्राथमिकता देने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने आवेदनों का निष्पादन तीव्र गति से करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल बनाकर उसके माध्यम से आवेदन प्राप्त करने को कहा। मामले के निष्पादन को 15 दिनों के अंदर पूर्ण करने का प्रावधान करने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें