• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • For The First Time In Ranchi, The Name Of A Street Was Changed, After The Approval Of The RMC Corporation Board, The Deputy Mayor And Councilor Cut The Tape

रांची का हैदर अली रोड अब बजरंग नगर हुआ:रांची में पहली बार किसी गली का बदला गया नाम, RMC निगम बोर्ड की स्वीकृति के बाद डिप्टी मेयर और पार्षद ने फीता काटकर किया

रांची6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोहल्ले के लोगों ने निगम के फैसले पर खुशि जताई है। - Dainik Bhaskar
मोहल्ले के लोगों ने निगम के फैसले पर खुशि जताई है।

रांची के वार्ड नंबर-10 का हैदर अली रोड अब बजरंग नगर के नाम से जाना जाएगा। मंगलवार को इसकी औपचारिक्ता पूरी कर ली गई है। इसके लिए गली के शुरुआत में ही शिलापट्‌ट लगाया गया है। डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय और वार्ड के पार्षद अर्जुन यादव ने मंगलवार को फीता काटकर इसके नामाकरण की औपचारिक्ताएं पूरी की।

रांची में पहली बार किसी गली (रोड) का नाम बदल गया है। पार्षद अर्जुन यादव ने बताया इस रोड का नाम बदलने को लेकर नगर निगम बोर्ड की बैठक में स्वीकृति दी गयी है। नए नामकरण के लिए मोहल्ले के बुद्धिजीवी लोगों के साथ कई दौर की बैठक भी हुई थी, जिसमें यह निर्णय लिया गया था कि इस गली का नया नाम बजरंग नगर रखा जाए।

मोहल्ले वालों के साथ डिप्टी मेयर ने फीता काट कर विधिवत उद्घाटन किया।
मोहल्ले वालों के साथ डिप्टी मेयर ने फीता काट कर विधिवत उद्घाटन किया।

ब्रिटिश काल से चला आ रहा था नाम
अंग्रेजी हुकूमत के दौरान हैदर खान नामक एक डिप्टी कमिश्नर यहां घर बनाकर रहते थे। वे गया में डिप्टी कमिश्नर थे। उस समय उन्होंने यहां काफी संख्या में एक धर्म विशेष के लोगों को को बसाया गया। इस कारण इस सड़क का नाम हैदर अली रोड रखा गया, लेकिन 1967 में दंगा के बाद हैदर खान अपनी जमीन जायदाद को बेच कर यहां से चले गए थे।

खबरें और भी हैं...