पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Former CM Meets Governor, Health Ministry Should Give Exemption For Enrollment In Three New Medical Colleges Of The State

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुलाकात:राज्यपाल से मिले पूर्व सीएम, राज्य के तीनों नए मेडिकल कॉलेजों में नामांकन के लिए छूट दे स्वास्थ्य मंत्रालय

रांची14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से पूर्व मुख्यमंत्री ने किया आग्रह
  • कई विषयों पर किया विचार-विमर्श

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से फोन पर बात कर झारखंड के मेडिकल कॉलेजों में नामांकन के लिए छूट देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राज्य में तीन नए मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हैं। राज्य सरकार ने कुछ शर्तों को पूरा नहीं किया है, इस कारण नेशनल मेडिकल कमीशन ने नामांकन की अनुमति नहीं दी है। इससे झारखंड के छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है।

उन्होंने कहा कि विशेष परिस्थिति में झारखंड के छात्रों के लिए यह छूट दी जाए। तीनों मेडिकल कॉलेजों में 100-100 सीटों पर नामांकन हो सकेगा। इससे पहले राज्य के छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने रघुवर दास से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में भाजपा सांसद संजय सेठ, छात्र विशाल कुंवर, गौरव, प्रियांषु, प्रेरणा व रानी आदि थे। उधर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने शनिवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिलकर उन्हें राज्य में गिरती कानून-व्यवस्था की जानकारी दी।

राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त, राजभवन की दीवारों पर नक्सली साट रहे पोस्टर- रघुवर

रघुवर ने राज्यपाल को बताया कि राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। सामूहिक दुष्कर्म व हत्या की घटनाओं में दिनों-दिन वृद्धि हो रही है। ओरमांझी में पिछले दिनों हुए रेप और हत्याकांड के मामले में पुलिस पूरी तरह नाकाम रही है। स्थिति यह है कि राजभवन की दीवारों पर भी नक्सली पोस्टर साट रहे हैं। उन्होंने इन सब मामलों में राज्यपाल से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। दास ने कहा कि जमशेदपुर में प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी बनकर तैयार है। उद्घाटन भी हो गया है, पर एक वर्ष के बाद भी नामांकन शुरू नहीं हुआ। मेडिकल कॉलेजों में नामांकन पर भी उन्होंने राज्यपाल से चर्चा की।

भाजपा महिला मोर्चा का राजभवन पर धरना जारी

उधर, प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष आरती कुजूर ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार की संवेदना मर चुकी है। सात दिन हो गए पर ओरमांझी घटना में पुलिस के हाथ खाली हंै। महिला मोर्चा का शनिवार को भी राजभवन पर धरना जारी रहा। भाजपा की पूर्व विधायक मेनका सरदार ने कहा कि झामुमो ने जनता को गुमराह कर सत्ता तो हासिल कर लिया, पर अपने वादे पूरे करने में फेल रही है। मां-बहन-बेटियों को सुरक्षा देने में पूरी तरह विफल है। गंगोत्री कुजूर ने कहा कि अपराधी शीघ्र गिरफ्तार हों या सरकार इस्तीफा दे। राजभवन के समक्ष आयोजित धरने में भाजपा महिला मोर्चा की प्रभारी आरती सिंह, राजश्री जयंती, लक्ष्मी कुमारी, राजपति देवी, रेणु तिर्की, बबीता वर्मा, मंजूलता दुबे, अनिता वर्मा, वीणा मिश्रा, शोभा यादव व सुचिता सिंह आदि शामिल थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser