दहेज प्रताड़ना का मामला / पूर्व डीजीपी ने तलाक से पहले बहू के निकलवाए थे कॉल डिटेल

Former DGP had got call details of daughter-in-law before divorce
X
Former DGP had got call details of daughter-in-law before divorce

  • रेखा मिश्रा का पुलिस ने किया बयान दर्ज

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:14 AM IST

रांची. पूर्व डीजीपी डीके पांडेय पर उनकी बहू रेखा मिश्रा ने गंभीर आरोप लगाते हुए महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। मंगलवार को आईओ मोनालिसा केरकेट्टा ने रेखा का बयान लिया। रेखा ने वही बातें बताई जो उसने प्राथमिकी में दर्ज कराई है। इधर, जांच में एक नई बात यह सामने आई है कि पूर्व डीजीपी डीके पांडेय ने अपनी बहू से बेटे को तलाक दिलाने के लिए जमशेदपुर पुलिस के टेक्निकल सेल से 5 मोबाइल नंबरों के कॉल डिटेल निकलवाए थे, इनमें दो नंबर रेखा और तीन नंबर पीयूष के थे।

पुलिस की टेक्निकल सेल द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार पियूष व रेखा के बीच में 6154 बार फोन पर संपर्क हुआ। इसके अलावा पीयूष व रेखा के बीच ऑफिस ऑवर में 3792 फोन कॉल्स किए गए। इनमें 326 फोन कॉल लेट नाइट की गई। जो रात के 11 बजे लेकर सुबह चार बजे सुबह तक हुई। लेट नाइट किए गए फोन कॉल्स की रिपोर्ट सिर्फ एक अप्रैल 2018 से एक मई 2019 के बीच की है।  सबसे अधिक अवधि की फोन कॉल्स 90 मिनट की दिखाई गई। जो तलाक के लिए एक अहम सबूत के तौर पर पेश की गई। 

अब बनाया जाएगा सुपरविजन अधिकारी 
मामले के सुपरविजन के लिए अभी सुपरविजन अफसर तय नहीं है। नियमानुसार जिस थाना क्षेत्र में घटना होती है, उसी क्षेत्र के डीएसपी स्तर के अफसर को सुपरविजन अधिकारी बनाया जाता है। यह मामला लालपुर थाना क्षेत्र के सर्कुलर रोड का है, इसलिए सिटी डीएसपी को सुपरविजन अफसर बनाया जा सकता है। हालांकि, वर्तमान में यह मामला महिला थाना में दर्ज हुआ है। इसकी आईओ महिला थाना प्रभारी मोनालिसा केरकेट्टा हैं, लेकिन महिला थाना डीएसपी कोतवाली के कार्यक्षेत्र में आता है, इसलिए फिलहाल कोतवाली डीएसपी ही मामले को देख रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना