पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Former Minister Yogendra Saw, Who Went To Delhi For Treatment From Jail, Was Accompanied By 1 Young Man, The Rest 7 Were Visiting His Friends And Relatives, He Went To The Taj Mahal To Visit.

पुलिस जांच में खुलासा:जेल से इलाज के लिए दिल्ली गए पूर्व मंत्री योगेंद्र साव के साथ था 1 ही जवान, बाकी 7 अपने दोस्त और रिश्तेदारों के यहां घूम रहे थे, दारोगा गया था ताजमहल का दीदार करने

रांची6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब एसएसपी की कार्रवाई में गड़बड़ी... पूर्व मंत्री के साथ दिल्ली भेजे गए 8 पुलिसकर्मियों में से 6 को किया जा चुका है सस्पेंड, 2 जवान पर नहीं हुई है कोई कार्रवाई
  • जवान ने दाराेगा से जब कहा कि एसपी को अपनी रिपोर्ट दें, तब दारोगा ने फटकार लगाते हुए कहा था... कैदी के बारे में कब किसको रिपोर्ट देनी होती है मैं अच्छी तरह जानता हूं

कैदी की सुरक्षा में भेजा गया एक जवान 5 दिनों तक पूर्व मंत्री को दिल्ली में छोड़कर और ड्यूटी से गायब रहते हुए बिहार स्थित अपने घर में था, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। हालांकि, सुरक्षा में एम्स भेजे गए 8 पुलिसकर्मियों में से 6 को एसएसपी सुरेंद्र झा ने पहले ही सस्पेंड कर दिया है।

सस्पेंड पुलिसकर्मियों पर जेल मैनुअल का उल्लंघन के बावजूद अपने वरीय पदाधिकारियों को सूचना नहीं देने का आरोप है। ताज्जुब की बात यह है कि एसएसपी ने सारी बात जानते हुए भी 2 जवान पर कोई कार्रवाई नहीं की है। जिन दो जवानों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है, उनमें से संतोष शर्मा और संतोष कुमार का नाम शामिल है।

पत्नी के इलाज के बहाने गया था संतोष

संतोष कुमार कोडरमा जिला से बदलकर रांची जिला में आया है। संतोष कुमार अपनी पत्नी का अपेंडिक्स का ऑपरेशन कराने की बात कहकर दिल्ली में पूर्व मंत्री को छोड़कर बिहार स्थित अपने घर चला गया था। दिनों तक जब संतोष वापस ड्यूटी पर नहीं लौटा तो पूर्व मंत्री की सुरक्षा में गए अन्य जवानों ने ड्यूटी में परेशानी होने की बात कहते हुए दबाव बनाया तो 5 दिनों बाद वह वापस दिल्ली पहुंचा। 5 दिनों तक गायब रहने वाले जवान संतोष पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

मोबाइल लोकेशन से सभी पकड़े गए

8 पुलिसकर्मी लगातार अपनी ड्यूटी से लापरवाही करते रहे और 30 दिनों तक अलग-अलग जगहों का भ्रमण करते रहे। एक जवान पठानकोट स्थित सेना में कार्यरत अपने दोस्त से मिलने के लिए चला गया था, जबकि दूसरा जवान कानपुर स्थित अपनी मौसी सास के घर में जाकर आराम फरमा रहा था। अन्य जवान अलग-अलग जगहों पर दिल्ली में भी लगातार भ्रमण करता था। टेक्निकल सेल की मदद से सभी का लोकेशन पता चला।

एक जवान गया था हरिद्वार घूमने

जांच में पता चला कि एक जवान हरिद्वार घूमने गया था। सुरक्षा में गया दारोगा ड्यूटी छोड़कर आगरा का ताजमहल घूमने जाता था। हालांकि, इस दौरान कुछ पुलिस के जवानों ने अपने साथ मौजूद दरोगा को नसीहत दी थी कि वे लगातार सिटी एसपी या जेल प्रशासन को कैदी के बारे में रिपोर्ट देते रहें। दरोगा ने डांटते हुए कहा कि तुम लोग क्या जानते हो मैं थाना चला चुका हूं। कैदी के बारे में कब, किसे और क्या रिपोर्ट देनी है, मैं अच्छी तरह से जानता हूं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें